किसी भी UPI ऐप से चुकाएं ICICI Credit Card का बिल, तुरंत होगा सेटल्ड, जानिए पूरा प्रोसेस

आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आज मार्केट में कई थर्ड पार्टी मोबाइल एप्लीकेशन हैं जिसके जरिए आप अपना क्रेडिट कार्ड के बिल (Credit Card Bill) का पेमेंट कर सकते हैं. हालांकि इन ऐप के जरिए पेमेंट करने पर सेटल्ड होने में देरी हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 5:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. डिजिटल पेमेंट के दौर में क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का यूज काफी आम हो गया है. कैश या अकाउंट में पैसे नहीं होने पर भी क्रेडिट कार्ड से पेमेंट किया जा सकता है. लेकिन अगर आप क्रेडिट कार्ड का जमकर इस्तेमाल करते हैं और उसके बिल का पेमेंट समय पर नहीं करते हैं तो ये आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. आइए आपको बताते हैं कि क्रेडिट कार्ड बिल (Credit Card Bill) पेमेंट का एक बेहद ही आसान तरीका. आप किसी भी यूपीआई ऐप (UPI App) के जरिए आईसीआसीआई के क्रेडिट कार्ड (ICICI Credit Card) का बिल पेमेंट कर सकते हैं. खास बात है कि पेमेंट सेटल्ड भी तुरंत हो जाता है.

थर्ड पार्टी मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए पेमेंट के सेटलमेंट में हो सकती है देरी
आज मार्केट में क्रेड (CRED), पेटीएम (Paytm), मोबिक्विक (Mobikwik), फोनपे (Phonepe), अमेजन पे (Amazon Pay) जैसे कई लोकप्रिय थर्ड पार्टी मोबाइल एप्लीकेशन हैं जिसके जरिए आप अपना क्रेडिट कार्ड के बिल (Credit Card Bill) का पेमेंट कर सकते हैं. हालांकि इन ऐप के जरिए पेमेंट करने पर सेटल्ड होने में देरी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Credit Card: क्या क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ानी चाहिए, जानें फायदे और नुकसान
किसी भी UPI ऐप पर ऐसे करें क्रेडिट कार्ड के बिल का पेमेंट


1. सबसे पहले BHIM, Paytm, Phonepe, Amazon या कोई यूपीआई एप्लीकेशन को ओपन करें.
2. Send Money या Send Money To Anyone या Transfer Money आदि पर क्लिक करें.
3. इसके बाद UPI ID डालने का ऑप्शन दिखेगा.
4. अब UPI ID की जगह ccpay.16 Digit Credit Card number@icici डालें. इसे वैरिफाई करने पर आपका नाम नहीं दिखकर Credit दिखेगा.
5. अब अमाउंट डालकर Proceed पर क्लिक करें.
6. अब यूपीआई ऐप में लिंक्ड बैंक अकाउंट के जरिए UPI PIN डालकर पेमेंट पूरा करें.

ये भी पढ़ें- Amazon पर करते हैं ज्यादा शॉपिंग तो इस क्रेडिट कार्ड से मिलेगा एक्सट्रा फायदा, जानिए क्या है खास

क्या है यूपीआई
यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस/यूपीआई एक रियल टाइम पेमेंट सिस्टम है, जो मोबाइल प्लेटफॉर्म के माध्यम से बैंक अकाउंट में पैसे तुरंत ट्रांसफर कर सकता है. यूपीआई के माध्यम से आप एक बैंक अकाउंट को कई यूपीआई ऐप से लिंक कर सकते हैं. वहीं, अनेक बैंक अकाउंट को एक यूपीआई ऐप के जरिए संचालित कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज