लाइव टीवी

इस दिग्गज को देखकर इमोशनल हुए Paytm बॉस, अब कर्मचारियों के लिए किया बड़ा ऐलान

News18Hindi
Updated: March 20, 2020, 8:45 PM IST
इस दिग्गज को देखकर इमोशनल हुए Paytm बॉस, अब कर्मचारियों के लिए किया बड़ा ऐलान
Paytm

Paytm के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने COVID-19 के असर को देखते हुए अपने कर्मचारियों के लिए एक खास ऐलान किया है. उन्होंने यह कदम मैरिअट इंटरनेशनल के CEO से प्रभावित होने के बाद उठाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 8:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले कुछ सप्ताह से ही कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर Paytm के संस्थापक विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) लगातार लोगों से सुरक्षित रहने की अपील कर रहे हैं. इस मोबाइल वॉलेट कंपनी के बॉस ने यह भी जिक्र किया है कि आखिर कैसे इस आपदा की घड़ी में बिजनेस को संभाला जा सकता है. इस दौरान वो पूंजी बचाने से लेकर अपने सीनियर टीम के साथ मिलकर नया रोडमैप तैयार करने तक की बात को लेकर मुखर रहे हैं.

नहीं लेंगे दो महीने की सैलरी
शुक्रवार को विजय शेखर शर्मा ने एक और तरीके के बारे में जानकारी दी है, जिसके जरिए कंपनियों के CEO और उद्यमी अपने आस-पास के लोगों की मदद कर सकते हैं. मैरिअट इंटरनेशनल के प्रेसीडेंट और CEO आर्ने सॉरेन्सन से प्रभावित होकर, शर्मा ने ऐलान किया है कि वो अपने अगले दो महीने की सैलरी पेटीएम के उन कर्मचारियों को देंगे, जिन्हें इसकी सबसे अधिक जरूरत है.

यह भी पढ़ें:  मैकडोनाल्ड और केएफसी ने 31 मार्च तक बंद की रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की सर्विस



कहा- आंसू नहीं रोक पाया
पेटीएम बॉस ने मैरिअट इंटरनेशनल की एक ​ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि मैं इस मैसेज को देखकर अपने आंसू नहीं रोक पाया. आर्ने से प्रभावित होकर अब मैं भी इस महीने और अगले महीने अपनी सैलरी नहीं लूंगा. मैं प्रतिबद्धता देता हूं कि यह पैसा इस कठिन दौर में पेटीएम के किसी कर्मचारी को दूंगा.



आर्ने सॉरेन्सन ने क्या ऐलान किया था
बता दें कि गुरुवार को मैरिअल इंटरनेशन के सीईओ आर्ने सॉरेन्सन ने घोषणा किया कि मैरिअट और होटल इंडस्ट्री पर COVID-19 की वजह से वित्तीय नुकसान को देखते हुए वो इस साल आने वाले सभी महीनों की सैलरी और टॉप एग्जीक्युटिव टीम की 50 फीसदी सैलरी का इस्तेमाल कंपनी में लगाएंगे. इस दौरान उन्होंने कहा, ' बिजनेस पर 9/11 और 2009 की वित्तीय संकट से भी अधिक असर COVI-19 की वजह से हो रहा है.'

यह भी पढ़ें: बाबा रामदेव का बड़ा ऐलान, अब सस्ते में लॉन्च करेंगे पतंजलि सेनिटाइजर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 8:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर