होम /न्यूज /व्यवसाय /क्या Paytm के CEO पद से हटा दिए जाएंगे विजय शेखर शर्मा? आज होगा फैसला

क्या Paytm के CEO पद से हटा दिए जाएंगे विजय शेखर शर्मा? आज होगा फैसला

कंपनी के शेयरहोल्डर्स कई चीजों को लेकर मतदान करने वाले हैं.

कंपनी के शेयरहोल्डर्स कई चीजों को लेकर मतदान करने वाले हैं.

पेटीएम के CEO विजय शेखर शर्मा के भाग्य का भी फैसला आज होने वाला है. कंपनी के शेयरहोल्डर्स कई चीजों को लेकर मतदान करने व ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पेटीएम के कर्ता-धर्ता विजय शेखर शर्मा के भाग्य का भी फैसला होने वाला है.
कंपनी के शेयरहोल्डर्स वोटिंग से आज विजय शेखर शर्मा को CEO पद से हटा भी सकते हैं.
पेटीएम (Paytm), ने IPO के बाद से निवेशकों को लगभग 60 फीसदी का नुकसान दिया है.

नई दिल्ली. आज पेटीएम के कर्ता-धर्ता विजय शेखर शर्मा के भाग्य का भी फैसला होने वाला है. आज, शुक्रवार, दोपहर को इस फिनटेक कंपनी के शेयरहोल्डर्स कई चीजों को लेकर मतदान करने वाले हैं. इन्हीं मुद्दों में से एक मुद्दा विजय शेखर शर्मा के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) पद का भी है.

कंपनी के शेयरहोल्डर्स आज विजय शेखर शर्मा को CEO पद से हटा भी सकते हैं. लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते एक प्रोक्सी एडवायजरी फर्म ने पेमेंट प्रोवाइडर कंपनी के नुकसान (लॉस) को प्रोफिट में नहीं ला पाने के चलते CEO शर्मा को पद से हटाने की सलाह दी थी.

ये भी पढ़ें – Paytm के सीईओ विजय शेखर शर्मा का हो रहा विरोध, शेयरों में गिरावट

निवेशकों को हुआ तगड़ा नुकसान

भारत में टेक स्टार्टअप्स का चेहरा बने पेटीएम (Paytm), ने IPO के बाद से निवेशकों को लगभग 60 फीसदी का नुकसान दिया है. इसका आईपीओ तब देश का सबसे बड़ा आईपीओ था. निवेशकों ने भरोसा किया, मगर कंपनी इस पर खरा नहीं उतर पाई. पिछले महीने एक इंटरव्यू में 44 वर्षीय विजय शेखर शर्मा ने कहा था कि पेटीएम भारत की पहली इंटरनेट कंपनी बनेगी, जिसका सालाना रेवेन्यू 1 बिलियन डॉलर होगा. उन्होंने कहा था कि कंपनी जल्दी की मुनाफे की तरफ बढ़ने लगेगी.

एक फर्म ने कहा- इनकी जगह किसी प्रोफेशनल को लाया जाए

पिछले हफ्ते, इंस्टीट्यूशन इन्वेस्टर एडवायरजी सर्विस इंडिया लिमिटेड ने कहा था कि CEO के पद पर विजय शेखर शर्मा को फिर से नियुक्त करने की बजाय किसी प्रोफेशनल को इस पद पर बैठाया जाना चाहिए. फर्म ने कहा कि लिस्टिंग से पहले शर्मा ने कई बार इस बात को दोहराया था कि कंपनी प्रॉफिटेबल हो रही है, लेकिन अभी तक ऐसा हो नहीं पाया है.

ये भी पढ़ें – पेटीएम के यूजर्स अब देख पाएंगे ट्रेन का लाइव स्टेटस, कंपनी ने लॉन्च की नई सुविधा

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, Paytm (One 97 Communications Ltd.) में एंट ग्रुप कंपनी के एंटफिन (Antfin) नीदरलैंड्स होल्डिंग BV., सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्पोरेशन और कनाडा पेंशन प्लान इन्वेस्टमेंट बोर्ड मुख्य निवेशक हैं. इस शेयर को ट्रैक कर रहे दर्जनभर एनालिस्ट्स में से 6 ने इसके शेयर को बाय (Buy) रेटिंग दी है, जबकि 3 ने इसे होल्ड और 3 ने ही इसे बेचने की सलाह दी है.

Tags: Business news, Business news in hindi, Paytm, Paytm’s Vijay Shekhar Sharma

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें