Home /News /business /

Paytm डेटा चोरी केस: चोमल की गिरफ्तारी पर रोक से धवन-जैन को जमानत मिलना हुआ आसान

Paytm डेटा चोरी केस: चोमल की गिरफ्तारी पर रोक से धवन-जैन को जमानत मिलना हुआ आसान

Paytm App से  PNR Status जानने का ये है तरीका: इसके अलावा आप Paytm ऐप के जरिए भी PNR स्टेटस चेक कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले Paytm ऐप खोलें और फिर 'Train Tickets' सिंबल पर क्लिक करें.

Paytm App से PNR Status जानने का ये है तरीका: इसके अलावा आप Paytm ऐप के जरिए भी PNR स्टेटस चेक कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले Paytm ऐप खोलें और फिर 'Train Tickets' सिंबल पर क्लिक करें.

इस मामले में तीन आरोपी सोनिया धवन, रूपक जैन और देवेंद्र कुमार फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं.

    प्रियंका सहाय

    इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पेटीएम डेटा चोरी केस में चौथे आरोपी रोहित चोमल की गिरफ्तारी पर रोक लगाई है. चोमल की गिरफ्तारी पर रोक से जमानत के लिए संघर्ष कर रहे आरोपी सोनिया धवन और उनके पति रूपक जैन की राह आसाना हो गई है. दोनों एक महीने से ज्यादा समय से न्यायिक हिरासत में हैं.

    ये भी पढ़े, क्या इस वजह से सोनिया धवन को फंसाया जा रहा है? Paytm ब्लैकमेलिंग मामले में नया मोड़

    जोगिंदर कुमार बनाम उत्तर प्रदेश राज्य के 1994 के मामले का संदर्भ देते हुए, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 12 नवंबर को निर्देश दिया था कि इस मामले की जांच के दौरान जांच अधिकारी के पास पुख्ता सबूत नहीं होने तक चोमल को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा.

    एक वकील ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि अन्य आरोपी अब अपनी जमानत अपील को मजबूत बनाने के लिए इस आदेश का उपयोग कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें, एक महीने पहले ही Paytm में वाइस प्रेसिडेंट बनी थीं सोनिया, फिर अचानक क्या हुआ?

    क्या है मामला- पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा और उनके भाई अजय शेखर को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया था. आरोप है कि सेक्रेटरी सोनिया धवन ने डेटा चोरी कर उसे सार्वजनिक करने की धमकी दी. इसके एवज में 20 करोड़ रुपए की मांग रखी. पुलिस ने सोनिया समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर किया जबकि रोहित अभी फरार है. अजय शेखर के मुताबिक, 20 सितंबर को पहली बार थाईलैंड के वर्चुअल नंबर से डेटा लीक करने के लिए धमकी भरा फोन आया था दूसरे दिन उसी नंबर से विजय के पास भी फोन आया.

    ऐसे हुआ खुलासा- अजय शेखर ने बताया कि ब्लैकमेल करने वाले कोलकाता के आरोपी रोहित चोमल को पैसे देने के बाद नोएडा पुलिस को जानकारी दी गई थी. पड़ताल में पता चला कि सोनिया, रूपक और कंपनी का एडमिन देवेंद्र तीनों मिलकर रोहित के साथ इस साजिश में शामिल हैं. इसलिए सेक्टर-20 थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी.

    ये भी पढ़ें, क्‍या पेटीएम ब्‍लैकमेल मामले में सोनिया धवन को फंसाया गया है?

    धवन-जैन की जमानत अर्जी खारिज- इस केस में मजेदार पहलू ये है कि धवन और जैन जिला अदालत से जमानत के लिए संघर्ष कर रहे हैं. चोमल द्वारा नाम दिए जाने के आधार इन दोनों को गिरफ्तार किया गया था. 22 सितंबर को विजय शेखर को 20 करोड़ रुपये की फिरौती का फोन आया था. इससे पहले इस महीने जैन की जमानत अर्जी सूरजपुर डिस्ट्रिक्ट सेशन कोर्ट ने खारिज कर दी थी. धवन की जमानत याचिका पर सुनवाई अब 4 दिसंबर में होगी.

     

    Tags: Business news in hindi, Paytm, Paytm founder, Paytm Mobile Wallet, Paytm’s Vijay Shekhar Sharma

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर