अब Paytm ने बढ़ाया मदद का हाथ! मई के पहले हफ्ते में उपलब्‍ध कराएगा 21 हजार ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर्स

Paytm मई के पहले सप्‍ताह में 21 हजार ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर्स उपलब्‍ध कराएगी.

Paytm मई के पहले सप्‍ताह में 21 हजार ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर्स उपलब्‍ध कराएगी.

पेटीएम फाउंडेशन (Paytm Foundation) ने बताया कि पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा चिकित्सा विशेषज्ञता वाली एक टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि मंगाए जा रहे ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर्स (Oxygen Concentrators) तुरंत सरकारी अस्पतालों, कोविड केयर सेंटर्स, निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों को भेजे जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 7:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना संकट के बीच एक के बाद एक कंपनी अपनी सामाजिक जिम्‍मदारियों को समझते हुए मदद के लिए आगे आ रही है. अब डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम (Paytm) ने मदद का हाथ बढ़ाया है. पेटीएम ने कहा कि उसने 21,000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrators) के लिए ऑर्डर दिया है. ये ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर देश में मई के पहले हफ्ते से उपलब्ध कराए जाएंगे. पेटीएम के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि कंपनी ने जनता से पांच करोड़ रुपये जुटाए (Fund Raising) हैं. इतनी ही राशि कंपनी ने अपने पास से मिलाकर कुल 10 करोड़ रुपये के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने के लिए ऑर्डर दिए हैं.

इन जगहों पर भेजे जाएंगे मंगाए जा रहे ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर्स

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हवा से ऑक्सीजन को फिल्टर करता है और कम ऑक्सीजन स्तर वाले मरीजों की मदद करता है. कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि पेटीएम फाउंडेशन (Paytm Foundation) ने तत्काल राहत देने के लिए 21,000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आयात करने का ऑर्डर दिया है. कोविड राहत अभियान के लिए कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा चिकित्सा विशेषज्ञता वाली एक समर्पित टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. प्रवक्ता ने कहा कि ये उपकरण तुरंत सरकारी अस्पतालों, कोविड केयर सेंटर्स, निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों को भेजे जाएंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना के कारण रेलवे ने रद्द कीं आधा दर्जन स्पेशल ट्रेनें, कुछ नई Special Trains कीं शुरू, देखें पूरी लिस्ट
ऑक्‍सीजन मंगवाने के लिए स्‍टार्ट-अप्‍स की भी कर रहा मदद

पेटीएम फाउंडेशन अंतरराष्ट्रीय बजार से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मंगवाने के लिये दूसरी स्‍टार्ट-अप इकाइयों, संगठनों और उद्यमियों को सहयोग दे रहा है. इससे लॉजिस्टिक्‍स से जुड़ी जरूरतों में लगने वाला समय कम करने में मदद मिलेगी. साथ ही सुनिश्चित होगा कि अस्‍पतालों और दूसरे कोविड केयर सेंटर्स को ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर्स जल्‍द से जल्‍द मिल जाएं. प्रवक्ता ने कहा कि पेटीएम फाउंडेशन तात्‍कालिक राहत देने के लिए पहले ही 21,000 आक्सीजन कंसंट्रेटर्स आयात करने का ऑर्डर दे चुका है. इनका इस्‍तेमाल कोविड मरीजों को राहत पहुंचाने के लिए देशभर में किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज