होम /न्यूज /व्यवसाय /

Paytm के फाउंडर ने शेयर की 10वीं क्लास में लिखी कविता, पढ़कर उनके फैन हुए लोग

Paytm के फाउंडर ने शेयर की 10वीं क्लास में लिखी कविता, पढ़कर उनके फैन हुए लोग

विजय शेखर ने यह कविता ट्विटर पर शेयर की है.

विजय शेखर ने यह कविता ट्विटर पर शेयर की है.

पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने जो कविता शेयर की है, उसकी सबसे खास बात यह है कि यह कविता उन्होंने अपने स्कूल के दिनों में खुद लिखी थी. शर्मा ने बताया कि उन्होंने यह कविता साल 1991 में अपने स्कूल मैगजीन के लिए लिखी थी.

हाइलाइट्स

यह कविता साल 1991 में अपने स्कूल मैगजीन के लिए लिखी थी.
ट्विटर पर कई यूजर्स शर्मा की इस कविता की तारीफ कर रहे हैं.
2017 में ही विजय शेखर भारत के सबसे कम उम्र के अरबपति बने थे.

नई दिल्ली. पेमेंट व फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी पेटीएम (Paytm) के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्प पर एक कविता शेयर की है. इस कविता का शीर्षक “विश्वास करो कर्म में…” है. अब विजय शेखर की कविता ट्विटर यूजर और उनके फॉलोअर्स को काफी पसंद आ रही है.

विजय शेखर ने जो कविता शेयर की है, उसकी सबसे खास बात यह है कि यह कविता उन्होंने अपने स्कूल के दिनों में खुद लिखी थी. शर्मा ने बताया कि उन्होंने यह कविता साल 1991 में अपने स्कूल मैगजीन के लिए लिखी थी. उस वक्त वे 10वीं क्लास के स्टूडेंट थे.

यूजर्स को कविता आ रही पसंद
शर्मा ने इस कविता के जरिए गरीबी को मिटाने और ज्ञान हासिल करने की दिशा में मेहनत के महत्व पर जोर दिया है. ट्विटर पर कई यूजर्स पेटीएम के फाउंडर की इस कविता की तारीफ कर रहे हैं. अजय अग्रवाल नाम के एक यूजर ने लिखा- 15 साल के एक छात्र के लिए हिसाब से यह कविता वास्तव में काफी गहरा और एक दिशा देने वाला है.

ये भी पढ़ें- अमान्‍य घोषित हो जाए ITR, तो क्‍या दोबारा भर सकते हैं? जानिए सारे जरूरी सवालों के जवाब

जानिए कितना मुस्लिम भरा रहा सफर
विजय शेखर शर्मा का जन्म उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में हुआ था. उनके पिताजी स्कूल टीचर और मां हाउसवाइफ थीं. विजय शेखर के शुरुआती पढ़ाई अलीगढ़ के छोटे से कस्बे हरदुआगंज के एक हिंदी मीडियम स्कूल से हुई है. जिसके बाद दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से उन्होंने बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की. अलीगढ़ के एक छोटे से गांव से निकले विजय शेखर शर्मा का नाम आज अरबपतियों की सूची में आता है.

2017 में देश सबसे कम उम्र के अरबपति बने
विजय शेखर ने 1997 में अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान ही indiasite.net नाम की एक वेबसाइट बनाई थी और लाखों रुपए में बेचा था. जिसके बाद उन्होंने वर्ष 2000 में one97 communication ltd की स्थापना की. जिसमें क्रिकेट मैच का स्कोर, जोक्स, रिंगटोन और परीक्षा के रिजल्ट जैसी खबरें बताई जातीं थीं. यही one97 communication ltd पेटीएम की पैरंट कंपनी है. एक स्कूल अध्यापक पिता और गृहिणी मां के बेटे शर्मा उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर के रहने वाले हैं. 2017 में ही वह भारत के सबसे कम उम्र के अरबपति बने थे.

Tags: Business news, Paytm, Paytm’s Vijay Shekhar Sharma, Tweets

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर