Home /News /business /

कभी HDFC Bank के आदित्य पुरी ने कहा था- Paytm का कोई भविष्य नहीं, अब हुई पार्टनरशिप

कभी HDFC Bank के आदित्य पुरी ने कहा था- Paytm का कोई भविष्य नहीं, अब हुई पार्टनरशिप

पेटीएम और एचडीएफसी बैंक के बीच पार्टनरशिप पेमेंट गेटवे, पीओएस मशीन और क्रेडिट प्रोडक्ट्स के लिए सॉल्यूशन तैयार करने के लिए हुई है.

पेटीएम और एचडीएफसी बैंक के बीच पार्टनरशिप पेमेंट गेटवे, पीओएस मशीन और क्रेडिट प्रोडक्ट्स के लिए सॉल्यूशन तैयार करने के लिए हुई है.

आईपीओ लाने की तैयारी कर रही डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम (Paytm) और प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने रणनीतिक स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप की घोषणा की है.

    नई दिल्ली. साल 2017 में एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के एमडी आदित्य पुरी ने कहा था कि पेटीएम (Paytm) जैसे पेमेंट वॉलेट का कोई भविष्य नहीं है. अब आईपीओ लाने की तैयारी कर रही डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम और प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने रणनीतिक स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप की घोषणा की है. यह पार्टनरशिप पेमेंट गेटवे, पीओएस मशीन और क्रेडिट प्रोडक्ट्स (पेटीएम पोस्टपेड, ईजी ईएमआई और फ्लैक्सी पे) के लिए सॉल्यूशन तैयार करने के लिए हुई है.

    बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के मुताबिक, पेटीएम और एचडीएफसी बैंक दो पीओएस ऑफरिंग के लिए साथ आए हैं. एचडीएफसी बैंक देश भर में मर्चेंट पार्टनरशिप को आगे बढ़ाएगा, जिसे पेटीएम एंड्रायड पीओएस मशीन की मौजूदा रेंज की पेशकश करेगी. इसके तहत एचडीएफसी की सेल्स टीम मार्केट में पेटीएम के पेमेंट  सॉल्यूशन की बिक्री करेगी. एचडीएफसी बैंक पेमेंट पार्टनर होगा, वहीं पेटीएम डिस्ट्रीब्यूटर और सॉफ्टवेयर पार्टनर होगी. इसके अलावा दोनों संयुक्त रूप से को-ब्रांडेड पीओएस प्रोडक्ट रिटेल सेगमेंट के लिए पेश करेंगे.

    पेटीएम ऑफलाइन पेमेंट्स की सीओओ रेणु सत्ती ने बताया, ”ऑफलाइन और ऑनलाइन मर्चेंट स्पेस में पेटीएम की पहुंच और एचडीएफसी बैंक का रिटेल पर प्रभाव पेमेंट स्पेस में बढ़त दिलाएगा. पेटीएम का इतिहास इनोवेटिव प्रोडक्ट लॉन्च करने का रहा है. पार्टनरशिप का इरादा अफोर्डेबिलिटी का ध्यान में रखते हए इनोवेटिव प्रोडक्ट पेश करने का है.”

    ये भी पढ़ें- रिटायरमेंट तक 23 करोड़ रुपए का फंड बनाने के लिए आपको हर महीने कितना करना पड़ेगा निवेश, जानिए डिटेल

    जल्द आ रहा है Paytm का आईपीओ
    खबर है कि डिजिटल पेमेंट एंड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी पेटीएम 16 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के आईपीओ के साथ बाजार में जल्द से जल्द दस्तक देगा. पेटीएम का आईपीओ अक्टूबर तक आने की संभावना है. कंपनी ने 15 जुलाई को मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास दस्तावेज दाखिल किए थे.

    Tags: HDFC, Hdfc bank, Paytm

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर