• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • आईपीओ से पहले Paytm का फैसला, ESOPs को शेयरों में बदलने के लिए कर्मचारियों को 22 सितंबर तक का दिया डेडलाइन

आईपीओ से पहले Paytm का फैसला, ESOPs को शेयरों में बदलने के लिए कर्मचारियों को 22 सितंबर तक का दिया डेडलाइन

पेटीएम आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है.

पेटीएम आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है.

पेटीएम (Paytm) ने अपने कर्मचारियों को ईएसओपी (ESOPs) को शेयरों में बदलने के लिए 22 सितंबर तक का समय दिया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. डिजिटल पेमेंट एंड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी पेटीएम (Paytm)  ने अक्टूबर में 16,600 करोड़ रुपये के आईपीओ (IPO) लाने की योजना बना रही है. इससे पहले अपने कर्मचारियों को कर्मचारी शेयर विकल्प योजना यानी ईएसओपी (ESOPs/Employee Stock Option Plan) को शेयरों में बदलने के लिए 22 सितंबर तक का समय दिया है. इस खबर से जुड़े एक सूत्र ने यह जानकारी दी.

    सूत्रों ने बताया कि पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने अपने कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में पूछा है कि क्या वे अपने ईएसओपी को शेयरों में परिवर्तित करने में इच्छुक है. ईमेल के अनुसार कर्मचारियों को ईएसओपी पर निर्णय के लिए 22 सितंबर तक का समय दिया गया है. सूत्रों ने कहा कि नामित कर्मचारियों के लिए शेयर बेचने या खरीदने की समय सीमा 27 सितंबर है जबकि प्रमुख प्रबंधन कर्मचारी और शेयरधारकों के लिए यह समय सीमा 22 सितंबर है.

    ये भी पढ़ें- खुशखबरी! पीएम आवास योजना को लेकर हो रही कोई दिक्कत तो यहां करें शिकायत, सरकार ने जारी की डिटेल

    200 से अधिक कर्मचारियों ने अपने ESOPs को शेयरों में बदला
    उन्होंने कहा, ”निर्णय लेने के बाद उनमे कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. सितंबर 2021 तक पेटीएम की कुल चुकता पूंजी 60,72,74,082 रुपये है.” कंपनी रजिस्ट्रार (Registrar of Companies) की फाइलिंग के अनुसार पेटीएम के 200 से अधिक कर्मचारियों ने अपने ईएसओपी को शेयरों में बदल दिया है.

    सूत्रों ने कहा, ”पेड अप कैपिटल और लगभग 1.47 लाख करोड़ रुपये के अनुमानित मूल्यांकन के आधार पर पेटीएम अपने कर्मचारियों के लिए वेल्थ क्रिएशन को बढ़ावा देगा.”

    ये भी पढ़ें- Forex Reserves: रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद कम हुआ देश का खजाना, गोल्ड रिजर्व में भी गिरावट

    ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू 4.03 लाख करोड़ रुपये
    गौरतलब है कि पेटीएम ने पेमेंट इंडस्ट्री में सबसे अधिक ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू (GMV) 4.03 लाख करोड़ रुपये की सूचना दी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज