• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • पेटीएम ने लॉन्च किया Paytm Wallet Card, कहीं भी इस्तेमाल कर सकेंगे वॉलेट बैलेंस

पेटीएम ने लॉन्च किया Paytm Wallet Card, कहीं भी इस्तेमाल कर सकेंगे वॉलेट बैलेंस

इस कार्ड के जरिए आप अपने पेटीएम वॉलेट बैलेंस को ऑनलाइन और ऑफलाइन हर जगह इस्तेमाल कर पाएंगे जहां रुपे (Rupay) कार्ड के जरिए पेमेंट लिए जाते हैं.

इस कार्ड के जरिए आप अपने पेटीएम वॉलेट बैलेंस को ऑनलाइन और ऑफलाइन हर जगह इस्तेमाल कर पाएंगे जहां रुपे (Rupay) कार्ड के जरिए पेमेंट लिए जाते हैं.

डिजिटल पेमेंट एंड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी पेटीएम (Paytm) ने एक प्रीपेड कार्ड पेटीएम वॉलेट कार्ड (Paytm Wallet Card) लॉन्च किया है. यह कार्ड आपके पेटीएम वॉलेट बैलेंस से लिंक होंगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

नई दिल्ली. ग्रॉसरी स्टोर्स से सामान खरीदने, पानी और बिजली का बिल भरने, गैस सिलिंडर बुक करने, मोबाइल और डीटीएच का रिचार्ज करने या ऑनलाइन ऑर्डर के लिए आप पेटीएम वॉलेट (Paytm Wallet) का यूज करते हैं, जहां पेटीएम वॉलेट से पेमेंट स्वीकार किए जाते हैं. वहीं कई जगह पेटीएम वॉलेट से पेमेंट स्वीकार नहीं किए जाते है, वहां दूसरे पेमेंट मोड का इस्तेमाल करना पड़ता है. लेकिन जल्द ही पेटीएम का इस्तेमाल और व्यापक पैमाने पर होने लगेगा. दरअसल, पेटीएम (Paytm) ने एक प्रीपेड रुपे कार्ड पेटीएम वॉलेट कार्ड (Paytm Wallet Card) लॉन्च किया है. इस कार्ड को उन सभी मर्चेंट आउटलेट में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो रुपे (Rupay) कार्ड को स्वीकार करते हैं.

पेटीएम वॉलेट कार्ड एक प्रीपेड कार्ड है जो आपके पेटीएम वॉलेट बैलेंस से लिंक होगा. इस कार्ड को रुपे प्लेटफॉर्म पर पेश किया गया है. फिलहाल इसे वर्जुअल कार्ड में रूप में दिया जा रहा है और जल्द ही फिजिकल कार्ड भी दिया जाएगा. यह 16 अंकों का एक कार्ड होगा जिसमें एक्सपायरी डेट और सीवीवी नंबर होंगे. इस कार्ड के जरिए आप अपने वॉलेट बैलेंस को ऑनलाइन और ऑफलाइन हर जगह इस्तेमाल कर पाएंगे जहां रुपे (Rupay) कार्ड के जरिए पेमेंट लिए जाते हैं.

ये भी पढ़ें- Flipkart Axis Bank Credit Card: अब वीजा प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध, पाएं लाइफटाइम फ्री कार्ड

POS पर स्वाइप कर पाएंगे पेटीएम वॉलेट कार्ड
उदाहरण के लिए आपका पेटीएम वॉलेट बैलेंस 500 रुपये है और आप उस दुकान पर सामान खरीद रहे हैं जहां स्वाइप मशीन (POS) तो है लेकिन पेटीएम वॉलेट का ऑप्शन नहीं है. ऐसे में आप अपने फिजिकल पेटीएम वॉलेट कार्ड की मदद से स्वाइप मशीन के जरिए 500 रुपये का पेमेंट कर पाएंगे.

इसी तरह कोई ऑनलाइन मर्चेंट जो पेटीएम वॉलेट से पेमेंट नहीं लेते हैं, वहां डेबिट/क्रेडिट कार्ड का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा और पेटीएम वॉलेट कार्ड का 16 अंकों का नंबर, एक्सपायरी डेट और सीवीवी डालकर पेमेंट करना होगा.

ये भी पढ़ें- Federal Bank Credit Card: फेडरल बैंक ने लॉन्च किए 3 क्रेडिट कार्ड, VISA से किया करार

कहां मिलेगा Paytm Wallet Card को एक्टिवेट करने का ऑप्शन
आप सबसे पहले पेटीएम ऐप को ओपन करें. होम पेज पर My Paytm सेक्शन में जाकर Paytm Wallet पर क्लिक करें. वहां नीचे में पेटीएम वॉलेट कार्ड को एक्टिवेट करने का ऑप्शन मिलेगा. फिलहाल ये कार्ड सेलेक्टेड यूजर्स को दिया जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज