Home /News /business /

Paytm Listing: पेटीएम की लिस्टिंग समारोह में भावुक हुए CEO विजय शेखर, छलके आंसू

Paytm Listing: पेटीएम की लिस्टिंग समारोह में भावुक हुए CEO विजय शेखर, छलके आंसू

पेटीएम के शेयर 20 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं.

पेटीएम के शेयर 20 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं.

हिंदी में अपना संबोधन शुरू करते हुए शेखर ने कहा कि जैसे ही उनके कानों ने राष्ट्रगान की धुन सुनी उनकी आंखों में आंसू आ गए. उन्होंने कहा, 'अभी मेरे साथ ये तो हो गया, क्योंकि आपने राष्ट्रगान गा दिया. भारत भाग्य विधाता शब्द मुझे काफी खुश करता है.' रूमाल से आंखों में छलक आए आंसुओं को पोछते हुए शेखर ने बताया कि आज का दिन उनकी कंपनी के लिए क्या मायने रखता है.

अधिक पढ़ें ...

    Paytm Listing: पेटीएम आज गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में लिस्ट हो गई. इस अवसर पर BSE के पॉडियम से अपनी बात रखते हुए कंपनी के CEO विजय शेखर शर्मा ( Vijay Shekhar Sharma) भावुक हो गए. पेटीएम लिस्टिंग समारोह के दौरान जैसे ही राष्ट्रगान बजना शुरू हुआ 43 वर्षीय शेखर भावुक हो गए.

    हिंदी में अपना संबोधन शुरू करते हुए शेखर ने कहा कि जैसे ही उनके कानों ने राष्ट्रगान की धुन सुनी उनकी आंखों में आंसू आ गए. उन्होंने कहा, ‘अभी मेरे साथ ये तो हो गया, क्योंकि आपने राष्ट्रगान गा दिया. भारत भाग्य विधाता शब्द मुझे काफी खुश करता है.’

    रूमाल से आंखों में छलक आए आंसुओं को पोछते हुए शेखर ने बताया कि आज का दिन उनकी कंपनी के लिए क्या मायने रखता है. उन्होंने कहा कि लोगों ने मुझे कहा कि इतनी ऊंची कीमत पर आप पैसे कैसे जुटाओगे? तो मैंने उन्हें कहा था कि मैं कीमत के लिए नहीं बल्कि उद्देश्य के लिए पैसे जुटाता हूं.

    यह भी पढ़ें- कहानी Paytm के विजय शेखर शर्मा की- 27 साल की उम्र में सिर्फ ₹10 हजार थी सैलरी, अब अरबों में हो रही कमाई

    पेटीएम की खराब लिस्टिंग
    हालांकि, बड़ी उम्मीद के साथ Paytm में पैसा लगाने वालों का आज मूड खराब हो गया. देश के सबसे बड़े डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम (Paytm) की पैरंट कंपनी One 97 Communications की आज शेयर बाजार में लिस्टिंग तो हुई लेकिन उसे बहुत अच्छा रेस्पांस नहीं मिला. कंपनी का शेयर डिस्काउंट के साथ शेयर बाजार में लिस्ट हुआ. बीएसई (BSE) पर यह 1955 रुपये यानी 9.07 फीसदी डिस्काउंट के साथ पर लिस्ट हुआ. इसका इश्यू प्राइस 2150 रुपये था. यानी एक शेयर पर निवेशक को 195 रुपये प्रति शेयर का घाटा हुआ.

    एनएसई (NSE) पर कंपनी का शेयर 9.3 फीसदी डिस्काउंट के साथ 1,950 रुपये पर लिस्ट हुआ. लिस्ट होने के बाद कंपनी के शेयरों में तेज गिरावट देखने को मिली. दोपहर तक पेटीएम के शेयर 20 फीसदी से ज्यादा गिरावट के साथ 1670 रुपए के आस-पास ट्रेड कर रहे थे.

    विजय शेखर शर्मा का जोश हाई
    हालांकि इन सबसे के बीच कंपनी के फाउंडर और CEO विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) का जोश हाई है. लिस्टिंग से पहले उन्होंने ट्वीट में लिखा कि उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम जैसा अहसास हो रहा है. ऐसा लगता है कि पेटीएम युवा भारत की आशाओं और आकांक्षाओं को शेयर बाजार तक ले जा रहा है. पिछले 11 वर्षों में भारत तेजी से बदला है, कोल इंडिया से फिनटेक (Paytm) तक का सफर गवाह है. उन्होंने पेटीएम यूज करने वालों को धन्यवाद दिया.

    गौरतलब है कि पेटीएम का आईपीओ 8 नवंबर से 10 नवंबर के बीच ओपन हुआ था. Paytm IPO के लिए प्राइस बैंड 2,080 से 2,150 रुपये प्रति शेयर था. और 6 शेयरों का एक लॉट साइज (Paytm IPO Lot Size) था. पेटीएम का लक्ष्य इस आईपीओ के जरिये 18,300 करोड़ रुपये जुटाने का था.

    Tags: Paytm, Paytm Mobile Wallet, Paytm’s Vijay Shekhar Sharma

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर