पेटीएम मनी ने शुरू की नई सुविधा, अब म्यूचुअल फंड के NFO में निवेश हुआ आसान

Paytm Money ने म्यूचुअल फंड्स (Mutual Funds) में निवेश (Investment) करने वालों को नई सुविधा दी है. नई सर्विस के तहत ग्राहक म्यूचुअल फंड्स के NFOs (न्यू फंड ऑफर्स) को सब्सक्राइब कर सकते हैं.

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 4:43 PM IST
पेटीएम मनी ने शुरू की नई सुविधा, अब म्यूचुअल फंड के NFO में निवेश हुआ आसान
अब म्यूचुअल फंड के NFO में निवेश करना हुआ आसान
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 4:43 PM IST
देश के सबसे बड़े ऑनलाइन प्लेटफॉर्म (Online Platform) पेटीएम मनी (Paytm Money) ने ग्राहकों के लिए नई सर्विस शुरू की है. Paytm Money ने म्यूचुअल फंड (Mutual Funds) में निवेश (Investment) करने वालों को नई सुविधा दी है. नई सर्विस के तहत ग्राहक म्यूचुअल फंड्स के NFOs (न्यू फंड ऑफर्स) को सब्सक्राइब कर सकते हैं. इसके साथ ही, इस प्लेटफार्म पर देश के सभी 40 AMCs के NFOs में निवेश करने की सुविधा मिलेगी.

पेटीएम (Paytm) ने अपने लॉन्च के बाद से ही डिजिटाइजिंग और निवेश को आसान बनाने और इसे रियल टाइम के साथ रखने पर जोर दिया है. इसमें सबसे तेज डेली पोर्टफोलिया अपडेट्स, SIPs के मैनेज की सुविधा, कट-ऑफ टाइम में कमी लाने के लिए रियल-टाइम ट्रांजैक्शन प्रोसेसिंग, पोर्टफोलियो टॉप समेत अन्य शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! Private ट्रेन तेजस एक्सप्रेस हुई लेट, तो यात्रियों को मिलेगा मुआवजा

पेटीएम ने एक बयान में कहा, इसका नतीजा है कि कंपनी पिछले कुछ महीनों से मौजूदा म्यूचुअल फंड निवेशकों की भागीदारी बढ़ा रही है. प्लेटफार्म लगातार ऐसे निवेशकों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपने ग्राहक अनुभव में सुधार कर रहा है और एनएफओ ग्राहकी ऐसी कई पेशकशों की योजना में पहला है.  Paytm Money अपने मंच पर पहले से म्यूचुअल फंड बेचती है और उसका दावा है कि सीधे म्यूचुअल फंड इकाइयों से म्यूचुअल फंड यूनिट की खरीद-फरोख्त में 40 फीसदी सौदे उसके जरिए होते हैं.

मिनिमम 100 रुपये की SIP
पेटीएम मनी सेबी के साथ बतौर इन्वेस्टमेंट एडवाइजर जुड़ी है, इसलिए यह दूसरे डिस्ट्रिब्यूटर्स से अलग है. यह किसी तरह का कमीशन नहीं लेती और इसके निवेशक देश के सभी 40 म्यूचुअल फंडों की किसी भी डायरेक्ट स्कीम में निवेश कर सकते हैं. इस प्लेटफॉर्म पर 100 रुपये की छोटी रकम वाली एसआईपी भी आसानी से की जा सकती है.

ये भी पढ़ें: ऑनलाइन लेनदेन करने वालों के लिए बड़ी खबर, आज से बदला यह नियम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 3:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...