पेटीएम शुरू करेगी नई सर्विस, घर बैठे मिलेगा पैसे कमाने का मौका

निवेश के लिए डिजिटल मंच की सुविधा देने वाली फर्म पेटीएम मनी (Paytm Money) मौजूदा वित्त वर्ष में शेयर ब्रोकिंग सेवा, नेशनल पेंशन स्कीम (NPS), एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ETF) और अन्य वित्तीय उत्पादों की बिक्री की योजना बना रही है.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 12:33 PM IST
पेटीएम शुरू करेगी नई सर्विस, घर बैठे मिलेगा पैसे कमाने का मौका
जल्द पेटीएम से मिलेगा घर बैठे पैसे कमाने का मौका
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 12:33 PM IST
निवेश के लिए डिजिटल मंच की सुविधा देने वाली फर्म पेटीएम मनी (Paytm Money) मौजूदा वित्त वर्ष में शेयर ब्रोकिंग सेवा, नेशनल पेंशन स्कीम (NPS), एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ETF) और अन्य वित्तीय उत्पादों की बिक्री की योजना बना रही है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण और सेबी से इसके लिए मंजूरी भी मिल चुकी है.

पेटीएम मनी के पूर्णकालिक निदेशक प्रवीण जाधव ने कहा कि हम शेयर ब्रोकिंग सर्विस, ईटीएफ, शेयरों के लिये डिपॉजिटरी खाता, नेशनल पेंशन स्कीम बेचना शुरू करेंगे. Paytm Money अपने मंच पर पहले से म्यूचुअल फंड बेचती है और उसका दावा है कि सीधे म्यूचुअल फंड इकाइयों से म्यूचुअल फंड यूनिट की खरीद-फरोख्त में 40 फीसदी सौदे उसके जरिए होते हैं.

मिल चुकी है अनुमति
उन्होंने कहा कि पेटीएम मनी को पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण से मई में पेंशन योजना बेचने और भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड से अप्रैल में शेयर ब्रोकिंग सेवा शुरू की अनुमति मिल गयी है.

ये भी पढ़ें: ये हैं देश के नए अरबपति, कभी पढ़ाते थे ट्यूशन

बढ़ रहा है SIP रजिस्ट्रेशन
जाधव का कहना है कि हमारे प्लेटफॉर्म पर करीब 75 फीसदी यूजर्स SIP (सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान) निवेशक हैं. उन्हें यहां निवेश के लिए बेहद सुरक्षित प्लेटफॉर्म मिल रहा है, जिससे हमारे प्रति भरोसा भी बढ़ा रहा है. हमारा SIP रजिस्ट्रेशन हर महीने बढ़ रहा है और हमें उम्मीद है कि जल्द यह संख्या 10 लाख पार कर जाएगी.
Loading...

मिनिमम 100 रुपये की SIP
पेटीएम मनी सेबी के साथ बतौर इन्वेस्टमेंट एडवाइजर जुड़ी है, इसलिए यह दूसरे डिस्ट्रिब्यूटर्स से अलग है. यह किसी तरह का कमीशन नहीं लेती और इसके निवेशक देश के सभी 40 म्यूचुअल फंडों की किसी भी डायरेक्ट स्कीम में निवेश कर सकते हैं. इस प्लेटफॉर्म पर 100 रुपये की छोटी रकम वाली एसआईपी भी आसानी से की जा सकती है.

ये भी पढ़ें: कर्मचारी की मंजूरी के बिना ओवरटाइम नहीं करा पाएंगी कंपनियां, मोदी सरकार ला रही नया नियम
First published: July 30, 2019, 12:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...