जल्द शेयर मार्केट में भी होगा Paytm का कब्ज़ा! सभी के लिए शुरू की स्टॉकब्रॉकिंग सर्विस, सस्ते में मिलेंगी ये सुविधाएं

जल्द शेयर मार्केट में भी होगा Paytm का कब्ज़ा! शुरू की स्टॉकब्रॉकिंग सर्विस
जल्द शेयर मार्केट में भी होगा Paytm का कब्ज़ा! शुरू की स्टॉकब्रॉकिंग सर्विस

पेटीएम मनी (Paytm Money) ने देश में सभी के लिए स्टॉकब्रॉकिंग एक्सेस खोल दिया है. कंपनी का लक्ष्य 10 लाख से अधिक नए निवेशकों को इस वित्तीय वर्ष जोड़ना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 2:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पेटीएम (One97 Communications) की वेल्थ मैनेजमेंट कंपनी पेटीएम मनी (Paytm Money) ने देश में सभी के लिए स्टॉकब्रॉकिंग एक्सेस खोल दिया है. कंपनी का लक्ष्य 10 लाख से अधिक नए निवेशकों को इस वित्तीय वर्ष जोड़ना है. कंपनी ने कहा है कि लोगो की रूचि को शेयर मार्केट में बढ़ता देख अपने सिस्टम को आसान बनाया है. इसके साथ ही कंपनी डिलीवरी ऑर्डर पर जीरो ब्रोकरेज और इंट्राडे के लिए सिर्फ 10 रुपये चार्ज कर रही है. कंपनी डिजिटल केवाईसी के जरिए लोगो का पेपरलेस खाता खोल रही है.

कंपनी भारत में सबसे व्यापक ऑनलाइन धन प्रबंधन मंच (online wealth management platform) बनने के लिए प्रयास कर रही है, ताकि आम जनता के लिए वित्तीय समावेशन (financial inclusion) किया जा सके.

ये भी पढ़ें:- 1 October 2020 से बदल जाएंगे ये नियम, जानिए कैसे आपकी जेब पर पड़ेगा असर



Paytm के मुताबिक पेटीएम मनी को early access program के तहत 2.2 लाख से अधिक निवेशकों के पंजीकरण प्राप्त हुए. इनमें से, 65% उपयोगकर्ता 18 से 30 वर्ष के आयु वर्ग के हैं. पेटीएम मनी ने टियर 1 शहरों जैसे मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद, जयपुर और अहमदाबाद  में पहुंच बनाई है वहीं ठाणे, गुंटूर, बर्धमान, कृष्णा, और आगरा जैसे छोटे शहरों के लोगों को भी पंजीकरण के लिए आकर्षित किया.
ये भी पढ़ें:- फ्री राशन लेने के लिए अब नहीं चाहिए होगा Ration Card, सरकार ने बदले नियम

पेटीएम मनी का कारोबार शुरू हुए दो साल हो गए हैं. कंपनी के कुल यूजर्स में से 70 फीसदी फ़र्स्ट टाइम इनवेस्टर्स हैं. जबकि 60 फीसदी छोटे शहरों के हैं. फिलहाल पेटीएम मनी अपने प्लेटफॉर्म पर हर दिन 20 करोड़ रुपए के डायरेक्ट म्यूचुअल फंड बेचती है. यह नेशनल पेंशन स्कीम और स्टॉक्स भी मिलता है. पेटीएम मनी के CEO वरुण श्रीधर हैं. उन्होंने कहा कि हमारा मिशन है कि आत्मनिर्भर भारत के तहत लाखों भारतीयों को वेल्थ सर्विस मिल सके. पिछले दो साल में हमने छोटे शहरों के निवेशकों को जोड़ा है. उन्हें इनोवेटिव और पर्सनलाइज्ड सर्विस मुहैया कराई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज