Paytm Money अब शुरू करेगी नया इनोवेशन सेंटर, इन लोगों को मिलेगी नौकरी

पेटीएम

पेटीएम

पेटीएम मनी (Paytm Money) अब पुणे में टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट एंड इनोवेशन सेंटर शुरू करने की योजना बना रहा है. कंपनी ने एक बयान में कहा, 'पेटीएम मनी रीटेल इनवेस्टर्स के लिए निवेश और वेल्थ क्रिएशन को आसान बनाने के लिए कोशिश कर रही है और पुणे में नई सर्विस प्रोडक्ट इनोवेशन पर ध्यान केंद्रित करेगी, विशेष रूप से इक्विटी, म्यूचुअल फंड और डिजिटल गोल्ड के लिए'.

  • Share this:
नई दिल्ली. पेटीएम मनी (Paytm Money) अब पुणे में टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट एंड इनोवेशन सेंटर शुरू करने की योजना बना रहा है. इसके लिए कंपनी बड़ी संख्या में नौकरी भी देगी. कंपनी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है. पेटीएम मनी 250 से ज्यादा फ्रंट-एंड, बैक-एंड इंजीनियरों और डेटा वैज्ञानिकों को नए वेल्थ प्रोडक्ट्स और सर्विस के लिए काम पर रखेगी. कंपनी ने एक बयान में कहा, 'पेटीएम मनी रीटेल इनवेस्टर्स के लिए निवेश और वेल्थ क्रिएशन को आसान बनाने के लिए कोशिश कर रही है और पुणे में नई सर्विस प्रोडक्ट इनोवेशन पर ध्यान केंद्रित करेगी, विशेष रूप से इक्विटी, म्यूचुअल फंड और डिजिटल गोल्ड के लिए'.

जानें क्या कहा कंपनी ने?

पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर के अनुसार, कंपनी को अपनी महत्वाकांक्षाएं पूरी करने के लिए ठोस इंजीनियरिंग प्रतिभा की जरूरत है. उन्होंने कहा, 'हम अपने उपभोक्ताओं के लिए कम लागत वाली प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने और एक ठोस, अभिनव और स्थिर मंच प्रदान करने के लिए अपनी कोशिश जारी रखेंगे'.

ये भी पढ़ें-  मार्च में जीएसटी कलेक्शन रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा, जानें सरकार को कितने पैसे मिले?
पुणे इनोवेशन सेंटर बनने की ओर आगे बढ़ रहा

वरुण श्रीधर ने कहा, 'पुणे अपनी उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा के लिए प्रसिद्ध है और अच्छी बुनियादी सुविधाओं और शानदार मौसम के साथ एक शानदार प्रतिभा पूल प्रदान करता है. हमारा मानना ​​है कि पुणे फिनटेक के लिए एक इनोवेशन सेंटर बनने की ओर आगे बढ़ रहा है और Paytm मनी की विस्तार योजनाओं के लिए एक स्वाभाविक विकल्प भी था.'

मार्च में 1.4 बिलियन डिजिटल भुगतान लेनदेन



डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम ने सोमवार को कहा कि उसका मासिक डिजिटल भुगतान लेनदेन 1.4 बिलियन को पार कर गया है. कंपनी ने दावा किया ऑफलाइन भुगतान और वित्तीय सेवाओं में ऊंची वृद्धि के कारण वह यह आंकड़ा हासिल कर पाई है. Paytm ने गुरुवार को कहा कि उसने मार्च में 1.4 बिलियन से अधिक मासिक लेनदेन हासिल किए हैं, जिसके कारण ऑफलाइन भुगतान और वित्तीय सेवाओं में भारी वृद्धि हुई है.

ये भी पढ़ें-  कभी नोटबंदी से नाखुश होकर उर्जित पटेल ने दिया था RBI गवर्नर पोस्ट से इस्तीफा! अब संभालेंगे ये कंपनी

पेटीएम के वाइस प्रेसिडेंट नरेंद्र यादव ने बयान में कहा कि बड़ी संख्या में हमारे प्रयोगकर्ताओं ने पेटीएम के साथ डिजिटल यात्रा शुरू की थी. अब उन्होंने हमारी वित्तीय सेवाओं को अपना लिया है. यादव ने कहा कि स्ट्रीट हॉकर्स, छोटे दुकानदार हमारे साउंडबॉक्स को अपना रहे हैं, जिससे डिजिटल भुगतान पर भरोसा कायम करने में मदद मिली है, क्योंकि अब उन्हें हर भुगतान पर पुष्टि (कंफर्मेशन) मिलती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज