809 रुपये का LPG गैस सिलेंडर सिर्फ 9 रुपये में मिल रहा है! जानें इस बंपर ऑफर के बारे में?

एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम.

एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम.

LPG Gas Cylinder: एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत (LPG Price) में 10 रुपये की कटौती की गई है. इसके बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किग्रा के LPG गैस सिलेंडर का दाम घटकर 809 रुपये हो गया. इसके साथ ही सस्ते में घरेलू गैस सिलेंडर खरीदने के लिए पेटीएम (Paytm) अपने ग्राहकों के लिए बंपर ऑफर लेकर आया है. इस ऑफर के तहत ग्राहकों को 809 रुपये वाला गैस सिलेंडर केवल 9 रुपये में मिल सकता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. 1 अप्रैल से एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के दाम घट गए हैं. एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत (LPG Price) में 10 रुपये की कटौती की गई है. इसके बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किग्रा के LPG गैस सिलेंडर का दाम घटकर 809 रुपये हो गया. इसके साथ ही सस्ते में घरेलू गैस सिलेंडर खरीदने के लिए पेटीएम (Paytm) अपने ग्राहकों के लिए बंपर ऑफर लेकर आया है. इस ऑफर के तहत ग्राहकों को 809 रुपये वाला गैस सिलेंडर केवल 9 रुपये में मिल सकता है.

जानें, क्या है ये ऑफर?

Paytm ने कैशबैक (Cashback)ऑफर की शुरुआत की है. इस कैशबैक ऑफर के तहत अगर कोई ग्राहक गैस सिलेंडर बुक करता है तो उसे 800 रुपये तक का कैशबैक मिल सकता है. बता दें कि Paytm का ये ऑफर 30 अप्रैल 2021 तक के लिए है. यानी इस पूरे महीने में आपके पास सस्ते एलपीजी खरीदने का मौका है.

ये भी पढ़ें- Indian Railway: अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस 30 अप्रैल तक के लिए रद्द, रेलवे चलाएगा 5 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, देखें List
ऑफर पाने के लिए क्या करना होगा?

इस ऑफर का लाभ उठाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में Paytm App को डाउनलोड करना होगा. इसके बाद अपनी गैस एजेंसी से सिलेंडर बुकिंग करनी होगी. इसके लिए Paytm ऐप में Show more पर जाकर क्लिक करें, फिर Recharge and Pay Bills पर क्लिक करें. इसके बाद आपको book a cylinder का विकल्प दिखेगा. यहां जाकर आप अपने गैस प्रोवाइडर को सेलेक्ट करें. बुकिंग से पहले आप FIRSTLPG का प्रोमो कोड डालना होगा. बुकिंग के 24 घंटे के भीतर आपको कैशबैक का स्क्रैच कार्ड मिल जाएगा. इस स्क्रैच कार्ड को 7 दिनों के भीतर इस्तेमाल करना होगा.

ये भी पढ़ें- आज ही शुरू करें यह कारोबार, सीधे करोडों में होगी कमाई, दुनियाभर में है डिमांड, ये बन चुके हैं करोड़पति...



मुफ्त LPG कनेक्शन के बदलेंगे नियम

सरकार जल्द ही मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन दिए जाने की योजना के सब्सिडी स्ट्रक्चर में बदलाव कर सकती है. पेट्रोलियम मंत्रालय उज्ज्वला योजना (Ujjwala scheme) के तहत गरीबी रेखा से नीचे (BPL) के लोगों को मुफ्त LPG कनेक्शन देता है. केंद्र सरकार ने इस साल बजट में 1 करोड़ नए गैस कनेक्शन देने का ऐलान किया था, लेकिन अब ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) के एडवांस पेमेंट मॉडल में बदलाव किया जा सकता है. इसके लिए सब्सिडी के स्ट्ब्सिडी के स्ट्रक्चर को बदलना होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, पेट्रोलियम मंत्रालय सब्सिडी के 2 नए ढांचे पर काम कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज