Paytm यूजर्स के लिए बड़ी खबर, पेमेंट करते समय अब से नहीं देना होगा ये चार्ज, जानें किन लोगों को मिलेगा फायदा

Paytm यूजर्स के लिए बड़ी खबर

Paytm यूजर्स के लिए बड़ी खबर

देशभर में फैले कोरोना वायरस के बीच पेटीएम ने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. कंपनी ने कहा कि कोरोना से जुड़े सभी लोन पर अब कोई ट्रांजेक्शन फीस नहीं लगाई जाएगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. अगर आप भी पेटीएम (Paytm) का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. देशभर में फैले कोरोना वायरस के बीच पेटीएम ने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. कंपनी ने कहा कि कोरोना से जुड़े सभी लोन पर अब कोई ट्रांजेक्शन फीस नहीं लगाई जाएगी. कंपनी ने ऐलान किया है कि देश के सभी रजिस्टर्ड एनजीओ को लेनदेन पर 0 फीसदी शुल्क देना होगा. यह सुविधा पेमेंट गेटवे (Paytm Payment Gateway) सर्विस पर उपलब्ध कराई जा रही है.

कंपनी ने बताया कि इस सुविधा की वजह से पेमेंट करने में आसानी होगी. इसके अलावा कोरोना काल में बिना किसी रुकावट के आसानी से काम होता रहेगा.

यह भी पढ़ें: LIC के 29 करोड़ खाताधारकों के लिए जरूरी खबर, आज से बदल गया ये नया नियम, आप भी जान लें

पेमेंट में आई 400 फीसदी की तेजी
कंपनी ने कहा कि वो पूरे देश में रजिस्टर्ड एनजीओ को अपनी भुगतान गेटवे सर्विस दे रही है जो महामारी के दौरान लोगों की मदद कर रहे हैं. बता दें पिछले कई हफ्तों में पेटीएम पेमेंट गेटवे से एनजीओ को दान में 400 फीसदी की तेजी आई है. इसको देखते हुए भी यह कदम उठाया गया है.

क्या होता है पेटीएम गेटवे?

आपको बता दें अगर आप इस ऐप के जरिए अपने बिजली, पानी और मोबाइल का बिल ऑनलाइन पेमेंट करते हैं तो यह गेटवे के जरिए ही किया जाता है. इसके अलावा कार्ड डिटेल्स को फिल करने के लिए भी गेटवे का ही इस्तेमाल किया जाता है. इसके माध्यम से ऑनलाइन पेमेंट की प्रक्रिया आसान हो जाती है. इसके अलावा ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए आपके डेबिट/क्रेडिट कार्ड की डिटेल पेमेंट गेटवे को कन्फर्मेशन के लिए भेजी जाती है.



यह भी पढ़ें: Pm Kisan: आज करोड़ों किसानों के खाते में आ सकती है 2000 रुपये की किस्त! इस तरह फटाफट करें चेक

कंपनी देगी वैक्सीनेशन स्लॉट की सुविधा

इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में कोविड वैक्सीन स्लॉट सर्च करने के लिए नया टूल Paytm Vaccine Slot Finder लॉन्च करने का ऐलान किया है. पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने ट्वीट कर जानकारी दी कि पेटीएम पर यूजर्स अपने एरिया में वैक्सीनेशन के लिए नए स्लॉट उपलब्ध होने पर अलर्ट पा सकेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज