• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Paytm पेमेंट्स बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, FD अकाउंट से कर सकेंगे मोबाइल रिचार्ज और पेमेंट

Paytm पेमेंट्स बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, FD अकाउंट से कर सकेंगे मोबाइल रिचार्ज और पेमेंट

पेटीएम ऐप पर एक और पेमेंट मोड जुड़ गया है.

पेटीएम ऐप पर एक और पेमेंट मोड जुड़ गया है.

पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) के ग्राहक अब पेमेंट गेटवे के जरिए एफडी अकाउंट में उपलब्ध बैलेंस से पेमेंट कर सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) के ग्राहक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, इस बैंक के ग्राहक अब पेमेंट गेटवे के जरिए एफडी अकाउंट (Paytm Bank FD) में उपलब्ध बैलेंस से पेमेंट कर सकते हैं. आसान भाषा में समझें कि अगर आप पेटीएम के जरिए मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज या कोई पेमेंट करना चाहते हैं तो डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, पेटीएम वॉलेट, पेटीएम बैंक सेविंग अकाउंट, नेटबैंकिंग और यूपीआई के अलावा पेटीएम बैंक एफडी भी एक पेमेंट मोड होगा.

    कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा है कि पेटीएम पेमेंट गेटवे अब फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट अकाउंट बैलेंस के जरिए पेमेंट करने की सुविधा दे रहा है. यह सुविधा पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड के सहयोग से है, जिसके अकाउंट होल्‍डर अब ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म पर इंस्‍टेंट पेमेंट करने के लिए अपने एफडी बैलेंस का इस्‍तेमाल कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- SBI Cards Q1 Results: एसबीआई कार्ड्स का मुनाफा 22 फीसदी गिरा, NPA बढ़ा

    इंडसइंड बैंक के साथ है पार्टनरशिप
    पेटीएम पेमेंट्स बैंक को फिक्स्ड डिपॉजिट की सुविधा प्रदान करने की प्रत्यक्ष तौर पर इजाजत नहीं है. इसलिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने इसके लिए इंडसइंड बैंक के साथ पार्टनरशिप किया है. हालांकि ब्याज की दरें इंडसइंड बैंक तय करती हैं.

    पेटीएम एफडी/स्क्रीनशॉट


    Paytm पेमेंट्स बैंक में एफडी पर मिलता है 5.5% का ब्याज, एफडी तोड़ने पर कोई पेनल्टी नहीं
    पेटीएम पेमेंट्स बैंक में एफडी का मैच्योरिटी पीरियड 356 दिन है और इस पर 5.5 फीसदी ब्याज मिल रहा है. इस एफडी में खास बात है कि मैच्योरिटी पीरियड पूरा होने से पहले ही एफडी तोड़ने पर कोई चार्ज नहीं देना होता. हालांकि इसे को 7 दिन से पहले तोड़ने पर आपको कोई ब्याज नहीं मिलता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज