टोल पर FASTag से ज्यादा रकम कट गई है तो इस तरीके से पा सकते हैं वापस

पेटीएम पेमेंट बैंक के मुताबिक उसने 2.6 लाख FASTag यूजर्स को रिफंड की सुविधा प्रदान की है.

पेटीएम पेमेंट बैंक के मुताबिक उसने 2.6 लाख FASTag यूजर्स को रिफंड की सुविधा प्रदान की है.

Paytm पेमेंट्स ने एक फास्ट रिड्रेसल मैकेनिज्म तैयार किया है जो गलत कटौती की पहचान करके तुरंत एक्स्ट्रा चार्ज को वापस करने के लिए क्लैम करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 1:56 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. टोल प्लाजा पर फास्टैग (FASTag)  अनिवार्य हो गया है. लेकिन अभी भी फास्टैग के जरिए ज्यादा रकम कटने की शिकायतें आ रही है. इस राशि को वापस दिलाने के लिए पेटीएम (Paytm ) ने पहल की है. Paytm पेमेंट्स ने एक फास्ट रिड्रेसल मैकेनिज्म तैयार किया है. यह गलत कटौती की पहचान करके तुरंत एक्स्ट्रा चार्ज को वापस करने के लिए क्लैम करता है.

कंपनी ने एक स्टेटमेंट में कहा कि 'एक्स्ट्रा चार्ज लगने वाले ग्राहकों की कंप्लेंट का फास्ट मोड में समाधान करने के लिए Paytm पेमेंट्स बैंक ने एक सिस्टम तैयार किया है. यह सभी ग्राहकों की टोल ट्रांजेक्शन और टोल प्लाजा से जुड़ी कंप्लेंट की पूरी तरह से जांच करता है.' पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payment Bank) का कहना है कि उसने अपने FASTag ग्राहकों के 82 फीसदी मामलों के निपटारे किए हैं. हालांकि इसके लिए जरूरी यह है कि आपने पेटीएम से फास्टैग खरीदा हो.

यह भी पढ़ें : निवेश के लिए पसंदीदा विकल्प बना कॉरपोरेट बॉन्ड, जानें क्या है वजह

2.6 लाख FASTag यूजर्स को रिफंड की सुविधा प्रदान की
पेटीएम पेमेंट बैंक ने घोषणा कि है कि उसने 2.6 लाख FASTag यूजर्स को रिफंड की सुविधा प्रदान की है, जिनके साल 2020 में टोल प्लाजा पर गलत तरीके पैसे कटे थे. पेटीएम पेमेंट बैंक के एमडी और सीईओ सतीश गुप्ता ने कहा कि 'हम अपने ग्राहकों को रोड पर सरल और परेशानी मुक्त ट्रैवल का अनुभव प्रदान करने के लिए सशक्त बनाना चाहते हैं. इस प्रक्रिया में हम अपने यूजर्स का हर प्रकार से सपोर्ट कर रहे हैं. टोल प्लाजा पर उनके द्वारा फेस की जाने वाली किसी भी शिकायत में तेजी से मदद की जाती है. हमारा हमेशा यही प्रयास रहता है कि यूजर्स से हर बार उचित टोल चार्ज लिया जाए.

यह भी पढ़ें : सेविंग अकाउंट पर हो सकती है मोटी कमाई, करना होगा यह काम

देना होगा डबल चार्ज, टूव्हीलर्स को छूट



अगर आपने अब तक अपने वाहन FASTag नहीं लगवाया है तो जल्द से जल्द लगवा लीजिए, क्योंकि इसके लिए आपको डबल टोल चार्ज देना पड़ सकता है. देश में सिर्फ टूव्हीलर्स को छोड़कर सभी वाहनों पर FASTag लगाना अनिवार्य है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज