लाइव टीवी

Paytm बना भारत का सबसे बड़ी फंडिंग हासिल करने वाला Startup, अब मिला इतने लाख करोड़ का Fund

hindi.moneycontrol.com
Updated: November 25, 2019, 12:59 PM IST
Paytm बना भारत का सबसे बड़ी फंडिंग हासिल करने वाला Startup, अब मिला इतने लाख करोड़ का Fund
फंडिंग 1 बिलियन डॉलर की

डिजिटल पेमेंट सॉल्यूशन कंपनी पेटीएम (Paytm) की पैरेंट कंपनी One97 Communications Ltd को फ्रेश फंडिंग मिली है, जापान के सॉफ्टबैंक (Softbank) और चीनी ई-कॉमर्स कंपनी Alibaba जैसी दिग्गज कंपनियों ने इसमें निवेश किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. डिजिटल पेमेंट सॉल्यूशन कंपनी पेटीएम (Paytm) की पैरेंट कंपनी One97 Communications Ltd को फ्रेश फंडिंग मिली है, जापान के सॉफ्टबैंक (Softbank) और चीनी ई-कॉमर्स कंपनी Alibaba जैसी दिग्गज कंपनियों ने इसमें निवेश किया है. पेटीएम ने सोमवार को बताया कि उसे SoftBank के Vision Fund और Alibaba के Ant Financial सहित कई दूसरे इन्वेस्टर्स ने कंपनी में इन्वेस्ट किया है.

कंपनी ने फंडिंग की डिटेल्स नहीं बताई है लेकिन Livemint ने मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के हवाले से कहा है कि यह फंडिंग 1 बिलियन डॉलर की है. इसके अलावा कंपनी को T. Rowe Price Associates के तौर पर नया इन्वेस्टर भी मिला है और पेटीएम के शेयरहोल्डर Inc. Discovery Capital ने इस फंडिंग में निवेश किया है.

ये भी पढ़ें: जल्द घट जाएगा बिजली का बिल! इस वजह से सस्ती हो सकती है कीमत

वेबसाइट के मुताबिक, पेटीएम के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर विजय शेखर शर्मा ने कहा कि इस फंडिंग के बाद कंपनी की मार्केट वैल्यूएशन 16 बिलियन डॉलर हो गई है. अब कंपनी का लक्ष्य इंश्योरेंस, लेंडिंग और इन्वेस्टमेंट में जाने का है. कंपनी अगले तीन सालों में देशभर में अपने यूजरों की संख्या बढ़ाने के लिए 100 बिलियन रुपए इन्वेस्ट करेगी.

कंपनी भारत में एक मजबूत फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी के तौर पर खुद को स्थापित , करने की कोशिशों में लगी हई है लेकिन उसे पेमेंट बैंक और अपने दूसरे बिजनेसेज में कठिनाइयां आ रही हैं. उसे Google Pay और PhonePe Pvt. Ltd. से चुनौतियां भी मिल रही हैं.

ये भी पढ़ें: नौकरी गई तो 2 साल तक पैसे देगी ESIC, जानें पूरी डिटेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 12:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर