Home /News /business /

Paytm IPO के साइड इफेक्ट्स: ग्रे-मार्केट में 40 प्रतिशत टूटा MobiKwik का शेयर, जानिए पूरी डिटेल

Paytm IPO के साइड इफेक्ट्स: ग्रे-मार्केट में 40 प्रतिशत टूटा MobiKwik का शेयर, जानिए पूरी डिटेल

अनलिस्टेड शेयर्स की मार्केट में पेटीएम की प्रतिद्वंद्वी कंपनी मोबिक्विक (MobiKwik) का शेयर 40 प्रतिशत तक टूट गया.

अनलिस्टेड शेयर्स की मार्केट में पेटीएम की प्रतिद्वंद्वी कंपनी मोबिक्विक (MobiKwik) का शेयर 40 प्रतिशत तक टूट गया.

अनलिस्टेड शेयर्स की मार्केट में पेटीएम की प्रतिद्वंद्वी कंपनी मोबिक्विक (MobiKwik) का शेयर 40 प्रतिशत तक टूट गया. बाजार के विशेषज्ञ पिछले दो दिनों से ये भविष्यवाणी कर रहे थे कि पेटीएम के शेयर्स (Paytm Shares) की पिटाई का असर बाकी स्टॉक्स पर भी पड़ेगा. वन मोबिक्विक सिस्टम्स लिमिटेड (One MobiKwik Systems Ltd.) के शेयर कथित ग्रे-मार्केट में 800 रुपये पर खरीदे और बेचे गए. कुछ दिन पहले इसे 1300 रुपये तक ट्रेड किया जा रहा था. आशंका है कि फिनटेक फर्म्स की वेल्यूएशन पर बढ़ती चिंताओं के बीच मोबिक्लिक का शेयर 20 प्रतिशत तक और गिर सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. बाजार के विशेषज्ञ पिछले दो दिनों से ये भविष्यवाणी कर रहे थे कि पेटीएम के शेयर्स (Paytm Shares) की पिटाई का असर बाकी स्टॉक्स पर भी पड़ेगा. आज ऐसा देखने को भी मिला. अनलिस्टेड शेयर्स की मार्केट में आज पेटीएम की प्रतिद्वंद्वी कंपनी मोबिक्विक (MobiKwik) का शेयर 40 प्रतिशत तक टूट गया. ऐसा कुछ अन्य शेयर्स के साथ भी हो सकता है.

    वन मोबिक्विक सिस्टम्स लिमिटेड (One MobiKwik Systems Ltd.) के शेयर कथित ग्रे-मार्केट में आज 800 रुपये पर खरीदे-बेचे गए. जबकि कुछ दिन पहले ही इसे 1300 रुपये तक ट्रेड किया जा रहा था. अनलिस्टेड फर्म्स में ट्रेडिंग करवाने वाले इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म्स के मुताबिक पिछले कुछ दिनों के अंदर MobiKwik का शेयर प्राइवेट मार्केट में 40 प्रतिशत तक टूट चुका है. MobiKwik की इस दशा के लिए 18 नवम्बर को लिस्ट हुआ Paytm स्टॉक जिम्मेदार बताया जा रहा है, जोकि अपने ऑफर प्राइस अब तक 30 प्रतिशत नीचे चल रहा है.

    ये भी पढ़ें – महज 2 दिनों में 3 गुणा हो गया Latent View का स्टॉक, जिन्हें मिला IPO उनकी हो गई चांदी

    अभी 20 प्रतिशत और गिरने की आशंका
    Unlistedkart LLP के डिप्टी सीईओ कृष्ण राघवन ने कहा, ‘जब से पेटीएम का आईपीओ खुला है तब से ही मोबिक्विक का शेयर प्रेशर में था लेकिन लिस्टिंग के बाद इसमें बड़ा डिस्काउंट है.’ ऐसे ही एक अन्य प्लेटफार्म UnlistedDaq के फाउंडर हितेश धनकानी ने कहा है कि फिनटेक फर्म्स की वेल्यूएशन पर बढ़ती चिंताओं के बीच मोबिक्लिक का शेयर 20 प्रतिशत तक और गिर सकता है.

    ये भी देखें – Paytm IPO Memes: तुम मुझे 2500 पर ढूंढ रहे थे, मैं 1000 पर तुम्हारा इंतजार…. 

    IPO के जरिए MobiKwik ने 19 बिलियन रुपये का फंड जुटाने की योजना बनाई है. उम्मीद है कि इसका आईपीओ इसी साल आने वाला था, लेकिन संभावना है कि इसे कुछ महीनों के लिए टाला जा सकता है.

    Tags: IPO, Mobikwik, Paytm

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर