Home /News /business /

Paytm का घाटा बढ़कर 474 करोड़, ब्रोकरेज फर्म ने शेयर का टागरेट घटाकर किया 1240 रुपये

Paytm का घाटा बढ़कर 474 करोड़, ब्रोकरेज फर्म ने शेयर का टागरेट घटाकर किया 1240 रुपये

वन 97 कम्युनिकेशंस (One 97 Communications) ने बताया है कि सितंबर में समाप्त हुई तिमाही में उसका एकीकृत घाटा (Net Loss) बढ़कर 474 करोड़ रुपये हो गया है.

वन 97 कम्युनिकेशंस (One 97 Communications) ने बताया है कि सितंबर में समाप्त हुई तिमाही में उसका एकीकृत घाटा (Net Loss) बढ़कर 474 करोड़ रुपये हो गया है.

Paytm की तरफ से एक और बुरी खबर आई है. इसकी पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस (One 97 Communications) ने बताया है कि सितंबर में समाप्त हुई तिमाही में उसका एकीकृत घाटा (Net Loss) बढ़कर 474 करोड़ रुपये हो गया है. एक साल पहले इसी तिमाही में ये घाटा 437 करोड़ रुपये था. हालांकि कंपनी की आय (रेवेन्यू) में 64 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है. उधर, ब्रोकरेज फर्म जेएम फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशनल ने पेटीएम के टारगेट प्राइस में कटौती की है. जेएम फाइनेंशियल ने पेटीएम के स्टॉक के लिए नया टारगेट 1,783 रुपये से कम करके 1,240 रुपये कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Paytm की तरफ से एक और बुरी खबर आई है. इसकी पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस (One 97 Communications) ने बताया है कि सितंबर में समाप्त हुई तिमाही में उसका एकीकृत घाटा (Net Loss) बढ़कर 474 करोड़ रुपये हो गया है. एक साल पहले इसी तिमाही में ये घाटा 437 करोड़ रुपये था. हालांकि कंपनी की आय (रेवेन्यू) में 64 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है.

    उधर, ब्रोकरेज फर्म जेएम फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशनल ने पेटीएम के टारगेट प्राइस में कटौती की है. जेएम फाइनेंशियल ने पेटीएम के स्टॉक के लिए नया टारगेट 1,783 रुपये से कम करके 1,240 रुपये कर दिया है. पेटीएम का शेयर लिस्टिंग के बाद से 17.16 प्रतिशत की गिरावट पर ट्रेड कर रहा है.

    ये भी पढ़ें – रोजाना 416 रुपये बचाकर भविष्य के लिए तैयार करें 65 लाख का फंड, जानें क्या है ये स्कीम

    दूसरी तिमाही में 64 प्रतिशत बढ़ी आय
    दूसरी तिमाही में कंपनी की कामकाजी आय सालाना आधार पर 64 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 1,090 करोड़ रुपये पर रही है. कंपनी के आय में नॉन यूपीआई पेमेंट वॉल्यूम (GMV) में 52 फीसदी की ग्रोथ और फाइनेशिंयल सर्विसेस कारोबार में 3 फीसदी से ज्यादा की ग्रोथ का अहम योगदान रहा है.

    दूसरी तिमाही के दौरान कंपनी का कॉन्ट्रिब्शन प्रॉफिट 260 करोड़ रुपये का रहा है. इसमें सालाना आधार पर 6 गुणा की बढ़ोतरी देखने को मिली है. अलग-अलग सेगमेंट पर नजर डालें तो कंपनी के पेमेंट और फाइनेशिंयल सर्विस सेगमेंट की आय 842.6 करोड़ रुपये रही है. इस अवधि में इसमें सालाना आधार पर 69 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है जो कि पिछले साल की इसी तिमाही में 497.8 करोड़ रुपये पर रही थी.

    ये भी पढ़ें – बाजार में गिरावट पर बने ये Memes हैं बड़े मजेदार, जरूर देखिए

    क्लाउंड और कॉर्मस सर्विस की आय भी बढ़ी
    दूसरी तिमाही में कंपनी की क्लाउंड और कॉर्मस सर्विस की आय सालाना आधार पर 47 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 166 करोड़ रुपये से बढ़कर 243.8 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. इस अवधि में कंपनी का कुल खर्च सालाना आधार पर 32 फीसदी की बढ़त के साथ 626 करोड़ रुपये के मुकाबले 825.7 करोड़ रुपये पर रहा है.

    गौरतलब है कि स्टॉक एक्सचेंज में निराशाजनक लिस्टिंग के बाद One 97 Communications के शेयरों में लगातार 2 दिन गिरावट देखने को मिली. फिर उसके बाद लगातार 3 दिन इसमें बढ़त देखी गई. कल के कारोबार में यह शेयर एनएसई पर 16.15 रुपये (0.90 फीसदी) की गिरावट के साथ 1,782.60 रुपये पर बंद हुआ था.

    Tags: IPO, Paytm, Share market

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर