होम /न्यूज /व्यवसाय /बायबैक की खबर से आज 7 फीसदी तक उछला Paytm का शेयर, फैसले से कितना होगा लाभ

बायबैक की खबर से आज 7 फीसदी तक उछला Paytm का शेयर, फैसले से कितना होगा लाभ

Paytm शेयर अपने इश्यू प्राइस से 75 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है.

Paytm शेयर अपने इश्यू प्राइस से 75 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है.

Paytm Share Buyback : पेटीएम के शेयर ने निवेशकों को मोटा नुकसान कराया है. कंपनी का शेयर अपने इश्‍यू प्राइस से 75 फीसदी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पेटीएम के शेयर की लिस्टिंग नंवबर 2021 में हुई थी.
इसका इश्‍यू प्राइस 2150 रुपये प्रति शेयर था.
लिस्टिंग डे पर यह 1564.15 रुपये पर बंद हुआ था.

नई दिल्‍ली. पेटीएम के शेयर (Paytm Share) निवेशकों को भारी नुकसान करा चुके हैं. कंपनी के शेयरों में गिरावट थमने का नाम नहीं ले रही है. शेयर में गिरावट को थामने के लिए अब कंपनी बड़ा फैसला लेने जा रही है. स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग के महज एक साल में ही कंपनी ने शेयर बायबैक (Paytm Share Buyback ) करने का फैसला किया है. कंपनी के बोर्ड की 13 दिसंबर को बैठक बुलाई गई है जिसमें शेयर बायबैक पर फैसला लिया जाएगा. शेयर बायबैक की खबर सामने आने के बाद शुक्रवार को शेयर बाजार खुलने के बाद से पेटीएम के शेयर 7 फीसदी उछलकर 544 रुपये (Paytm Share Price Today) के स्‍तर पर पहुंच गए.

पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्‍यूनिकेशन (One 97 Communication) ने स्टॉक एक्सचेंजों को बताया है कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक 13 दिसंबर को होगी जिसमें बायबैक पर फैसला लिया जाएगा. मैनेजमेंट को उम्‍मीद है कि कंपनी के मौजूदा नगदी और वित्तीय हालात को देखते हुए शेयरधारकों के लिए बायबैक फायदेमंद साबित होगा.

ये भी पढ़ें-   Share Market Opening : हां-ना के फेर में फंसे निवेशक, शुरुआती बढ़त बनाकर फिसला बाजार, किन शेयरों में तेजी?

आईपीओ प्राइस से 75 फीसदी नीचे आया शेयर
पेटीएम के शेयर की लिस्टिंग नंवबर 2021 में हुई थी. इसका इश्‍यू प्राइस 2150 रुपये प्रति शेयर था. शेयर बीएसई पर 1955 रुपये पर लिस्‍ट हुआ. वहीं लिस्टिंग डे पर यह 1564.15 रुपये पर बंद हुआ, यानी आईपीओ प्राइस से 27.25 फीसदी डिस्‍काउंट पर. उसके बाद से शेयर में लगातार गिरावट आती आई है. 2150 रुपये वाला शेयर लॉक इन पीरियड के खत्म होने के बाद 440 रुपये तक जा गिरा. फिलहाल यह शेयर अपने इश्यू प्राइस से 75 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है. 1.39 लाख करोड़ के मार्केट कैप वाली कंपनी का मार्केट कैप अब 34,473 करोड़ रुपये रह गया है.

आज आई तेजी
कंपनी द्वारा शेयर बायबैक करने की खबर सामने आने के बाद आज पेटीएम शेयरों में तेजी आई है. पेटीएम शेयर आज एनएसई पर करीब 7 फीसदी तेजी के साथ 544 रुपये पर खुले. समाचार लिखे जाने तक पेटीएम शेयर 4.56 फीसदी तेजी के साथ 531.15 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे. पिछले एक महीने में पेटीएम का शेयर 17.57 फीसदी गिर चुका है. इसी तरह पिछले छह महीनों में शेयर की कीमत 14.86 फीसदी कम हो चुकी है. साल 2022 में पेटीएम का शेयर 60.40 फीसदी गिर चुका है.

Tags: Business news, Business news in hindi, Paytm, Share market, Stock market

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें