होम /न्यूज /व्यवसाय /Paytm फाउंडर विजय शेखर शर्मा को रोजाना हो रहा 88 करोड़ का नुकसान, अरबपतियों की लिस्‍ट से हुए बाहर

Paytm फाउंडर विजय शेखर शर्मा को रोजाना हो रहा 88 करोड़ का नुकसान, अरबपतियों की लिस्‍ट से हुए बाहर

विजय शेखर शर्मा अब अरबपतियों की लिस्‍ट से बाहर हो गए हैं.

विजय शेखर शर्मा अब अरबपतियों की लिस्‍ट से बाहर हो गए हैं.

पेटीएम (Paytm) के शेयरों में भारी गिरावट की आंच पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Paytm Founder vijay shekhar sharma) तक प ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. पेटीएम के शेयरों (Paytm share) में भारी गिरावट से आम निवेशक ही नहीं, बल्कि पेटीएम के संस्‍थापक (Paytm Founder) विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) को भी भारी नुकसान हुआ है. विजय शेखर शर्मा को हर दिन 88 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है. यही कारण है कि वे अब डॉलर्स में अरबपतियों की लिस्‍ट से बाहर हो गए हैं. हालांकि, अगर रुपये में उनकी वेल्‍थ को आंके तो वे अभी भी अरबपति हैं.

फोर्ब्स (Forbes) के मुताबिक, शर्मा की वैल्थ (Vijay Shekhar Sharma’s Wealth) IPO की लिस्टिंग से पहले 2.35 अरब डॉलर थी, जो अब घटकर 99.9 करोड़ डॉलर रह गई है. पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) 18 नवंबर, 2021 को लिस्ट हुई थी. लिस्टिंग के बाद से ही शर्मा को रोजाना लगभग 88 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है.

ये भी पढ़ें :  Zomato का शेयर IPO प्राइस पर आया, एक्‍सपर्ट दे रहे खरीदने की सलाह, आखिर क्‍यों

फोर्ब्‍स ने बताया-अरबपति नहीं रहे शर्मा
अंतरराष्‍ट्रीय पत्रिका फोर्ब्स के 16 मार्च के डाटा (Forbes data) के मुताबिक, पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा अब अरबपति नहीं रहे हैं. इसकी मुख्य पेटीएम की पैरेंट कंपनी One97 Communications के शेयर में लगातार गिरावट का आना है. गौरतलब है पेटीएम का शेयर अपने इश्यू प्राइस से 70 फीसदी तक टूट चुका है. पेटीएम शेयर का इश्‍यू प्राइस  2,150 रुपये था जो अब घटकर 620 रुपये रह गया है.

IPO से जुटाए थे 18,300 करोड़ रुपये
पेटीएम की पैरेंट कंपनी One97 Communications ने IPO के जरिये 18,300 करोड़ रुपये जुटाए थे. 18 नवंबर को कंपनी 1.39 लाख करोड़ रुपये की वैल्यू के साथ भारत की टॉप 50 कंपनियों में शामिल थी. अब कंपनी की मार्केट कैप लगभग 1 लाख करोड़ रुपये घटकर 40,000 करोड़ रुपये रह गई है. सबसे ज्‍यादा वैल्‍यू वाली कंपनियों की लिस्‍ट में अब यह 112वें पायदान पर है.

ये भी पढ़ें :  7th pay commission : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए झटका, सरकार महंगाई भत्‍ते में नहीं करेगी ज्‍यादा बढ़ोतरी

शर्मा के पास है 8.9 फीसदी हिस्‍सेदारी
पेटीएम कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक, दिसंबर तिमाही में शर्मा की वन97 कम्युनिकेशंस में लगभग 8.9 फीसदी हिस्सेदारी थी. एक्सिस ट्रस्टी सर्विसेज लि. के पास मौजूद लगभग 4.8 फीसदी शेयरों का स्वामित्व शर्मा के पास है. इस हिस्सेदारी की कुल वैल्यू 5,558 करोड़ रुपये है.

Tags: Paytm, Paytm’s Vijay Shekhar Sharma

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें