Home /News /business /

Paytm Share में भारी गिरावट के बाद भी इन कंपनियों ने बड़ी संख्‍या में खरीदे स्‍टॉक्‍स

Paytm Share में भारी गिरावट के बाद भी इन कंपनियों ने बड़ी संख्‍या में खरीदे स्‍टॉक्‍स

वर्तमान में Paytm स्टॉक 1800 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा है.

वर्तमान में Paytm स्टॉक 1800 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा है.

18 नवंबर को पेटीएम का आईपीओ (Paytm IPO) 1950 रुपये पर लिस्ट हुआ था. जबकि इसका इश्यू प्राइस 2,150 रुपए था. इसके बाद इसमें लगातार गिरावट बनी रही. पहले दिन यह स्टॉक बड़ी गिरावट के साथ 1650 रुपये पर पहुंच गया. 22 नवंबर को यह स्टॉक सबसे नीचले स्तर 1281 रुपये तक गिर गया. हालांकि इस बड़ी गिरावट के बाद पेटीएम के शेयर ने ऊपर का रुख किया और वर्तमान में यह स्टॉक (Paytm Share Price) 1800 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    Paytm Share में भारी गिरावट के बाद भी इन कंपनियों ने बड़ी संख्‍या में खरीदे स्‍टॉक्‍सPaytm Share Price Today: आईपीओ की लिस्टिंग के दौरान जिन निवेशकों को पेटीएम के शेयर मिले हैं, भले भी वे अब पछता रहे होंगे लेकिन कुछ ऐसी कंपनियों भी हैं जो पेटीएम में गिरावट के बाद जोरदार खरीदारी करने में लगे हुए हैं. कई सबसे बड़े निवेशकों ने भारतीय फिनटेक के शेयरों में 41 फीसदी की गिरावट के बाद भी स्टॉक खरीदे हैं.

    BlackRock और कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट बोर्ड IPO में वो एंकर इनवेस्टर्स में से थे, जिन्होंने बीते दो दिनों में पेटीएम के ज्यादा शेयर खरीदे हैं.

    बता दें कि 18 नवंबर को पेटीएम का आईपीओ 1950 रुपये पर लिस्ट हुआ था. जबकि इसका इश्यू प्राइस 2,150 रुपए था. इसके बाद इसमें लगातार गिरावट बनी रही. पहले दिन यह स्टॉक बड़ी गिरावट के साथ 1650 रुपये पर पहुंच गया. 22 नवंबर को यह स्टॉक सबसे नीचले स्तर 1281 रुपये तक गिर गया. हालांकि इस बड़ी गिरावट के बाद पेटीएम के शेयर ने ऊपर का रुख किया और वर्तमान में यह स्टॉक 1800 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा है.

    इन कंपनियों ने खरीदे 41 परसेंट शेयर
    एंकर इनवेस्टर्स इस स्टॉक की लगातार खरीदारी कर रहे हैं. बताया गया है कि BlackRock और कनाडा पेंशन प्लान (CPPIB) ने कंपनी के 41 परसेंट शेयर खरीदे हैं. हालांकि दोनों ही कंपनियों ने इस बारे में अपनी तरफ से कोई जानकारी नहीं दी है.

    Indian Railways का  भारत गौरव ट्रेन चलाने का ऐलान, ट्रेनों में दिखेगी देश की संस्कृति

    ब्लूमबर्ग के मुताबिक BlackRock और CPPIB ने इस हफ्ते पेटीएम के कितने शेयर खरीदे, इस बारे में तत्काल जानकारी नहीं मिल पाई। लेकिन दोनों कंपनियों के प्रतिनिधियों ने इस पर टिप्पणी करने से इन्कार दिया. पेटीएम के शेयरहोल्डर्स में वॉरेन बफे (Warren Buffett) की Berkshire Hathaway Inc. और मासायोशी सन (Masayoshi Son) SoftBank Group Corp. शामिल हैं.

    जानकार बताते हैं कि अगर ब्लैकरॉक जैसी कंपनी paytm में निवेश करती है तो इससे निवेशकों की चिंता कम होगी.

    क्रिप्टोकरेंसी को कानून के दायरे में लाने के खिलाफ हैं 54 फीसदी भारतीय- सर्वे

    Paytm ने विदेशी निवेशकों से 17 अरब डॉलर फंड जुटाए थे. लेकिन लोकल निवेशकों के बीच अपनी पैठ नहीं बना पाया और शेयरों की लिस्टिंग कमजोर हुई.

    Paytm के शेयर होल्डर्स में वॉरेन बफेट के बर्कशायर हैथवे और मासायोशी सोन के सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प जैसे बड़े नाम वाले निवेशक शामिल हैं.

    Paytm के CEO विजय शेखर शर्मा ने पिछले हफ्ते कहा था कि स्टॉक की शुरुआती गिरावट हमारी कंपनी की वैल्यू का कोई इंडिकेटर नहीं थी. उन्होंने कहा था, “हम इसमें लंबी रेस के लिए हैं.”

    Tags: Paytm, Share market, Stock market

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर