Home /News /business /

paytm shares climb despite weak results 2 brokerage houses target rs 1000 jst

कमजोर नतीजों के बावजूद चढ़े पेटीएम के शेयर, 2 ब्रोकरेज ने 1,000 रुपये से ऊपर किया टारगेट प्राइस

 पेटीएम (Paytm)

पेटीएम (Paytm)

पेटीएम ने बीते वित्त वर्ष की मार्च तिमाही में 761 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया है. यह इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही के घाटे से करीब 300 करोड़ रुपये अधिक है. इसके बावजूद कंपनी के शेयरों में आज तेजी देखने को मिली.

नई दिल्ली. वित्त वर्ष 2021-22 की मार्च तिमाही में नुकसान के बावजूद सोमवार को पेटीएम के शेयरों में तेजी देखने को मिली. पेटीएम के शेयर एनएसई पर आज के हाई के दौरान 9 फीसदी से ऊपर निकल गए थे. वहीं, बाजार के विश्लेषक भी पेटीएम को लेकर बुलिश दिख रहे हैं. बाजार बंद होने तक पेटीएम के शेयर 7 फीसदी से अधिक की बढ़त के साथ  620 रुपये के करीब पहुंच गए.

बीते वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में पेटीएम को 761.4 करोड़ का घाटा झेलना पड़ा है. जबकि एक साल पहले समान तिमाही में कंपनी को 441.8 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. हालांकि, कंपनी की परिचालन आय में तेजी देखने को मिली है. समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी की परिचालन आय 89 प्रतिशत बढ़कर 1,540.9 करोड़ रुपये हो गई. जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 815.3 करोड़ रुपये थी. कंपनी ने कहा है कि वह अगले साल सितंबर तक ब्रेकईवन (जहां खर्च और आय बराबर हो जाए) की स्थिति में आ जाएगी. ऐसे में निवेशकों को अब क्या करना चाहिए. आइए देखते हैं इस पर ब्रोकरेज हाउसेज की राय क्या है.

ये भी पढ़ें- LIC शेयरों में नहीं थम रही गिरावट, आज पहुंचे ऑल टाइम Low पर, इश्‍यू प्राइस से 15 फीसदी गिरे

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज
ब्रोकरेज ने कहा है कि कंपनी का EBITDA वित्त वर्ष 25 तक सकारात्मक होने की उम्मीद है. इसने पेटीएम को लाइफटाइम वैल्यू मैथडोलॉजी के तहत बाय रेटिंग देते हुए 1285 रुपये का टारगेट प्राइज दिया है.

गोल्डमैन सैक्स
ब्रोकरेज कंपनी का कहना है कि पेटीएम की फाइनेंशियल सर्विसेज और क्लाउड बिजनेस में अच्छी वृद्धि दिख रही है. गोल्डमैन ने पेटीएम को 1070 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है.

ये भी पढ़ें- शेयर मार्केट में स्टील स्टॉक्स में मचा कोहराम, क्या है इस तेज गिरावट के पीछे की वजह?

मैक्वेरी और येस सिक्योरिटीज की कमजोर रेटिंग
मैक्वेरी (Macquarie) ने कहा है कि कंपनी के कोर बिजनेस मॉडल में अनिश्चितताएं हैं और फाइनेंशियल सर्विस बिजनेस अभी भी कमजोर है. इसने पेटीएम को अंडरपरफॉर्म रेटिंग देते हुए 450 का टारगेट प्राइस दिया है. वहीं, येस सिक्योरिटीज ने कहा है कि पेटीएम का बिजनेस अच्छा दिख रहा है लेकिन प्रॉफिट मिलने में कंपनी को लंबा समय लगेगा. येस सिक्योरिटीज ने ‘रिड्यूस’ रेटिंग बरकरार रखते हुए 580 रुपये का संशोधित टारगेट प्राइस दिया है.

Tags: Paytm

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर