Home /News /business /

Paytm के शेयरों की पिटाई जारी, नई लिस्टेड कंपनियों में भारी बिकवाली, जानिए डिटेल

Paytm के शेयरों की पिटाई जारी, नई लिस्टेड कंपनियों में भारी बिकवाली, जानिए डिटेल

 2,080-2,150 रुपये के प्राइस बैंड वाला Paytm का शेयर 1,950 रुपये पर लिस्ट हुआ था.

2,080-2,150 रुपये के प्राइस बैंड वाला Paytm का शेयर 1,950 रुपये पर लिस्ट हुआ था.

Paytm share news: लिस्टिंग के बाद दूसरे दिन भी पेटीएम के शेयरों में जोरदार गिरावट देखने को मिल रही है. कंपनी के शेयर आज सोमवार को इंट्रा डे में 17 फीसदी से ज्यादा गिरावट के साथ 1300 के नीचे ट्रेड कर रहे थे. फिलहाल दोपहर बाद पेटीएम के शेयर लगभग 13 फीसदी की गिरावट के साथ 1345 रुपए के आस-पास कारोबार कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

     मुंबई . Paytm की पेरेंट कंपनी One97 communication के शेयरों की लिस्टिंग के बाद पिटाई जारी है. लिस्टिंग के बाद दूसरे दिन भी पेटीएम के शेयरों में जोरदार गिरावट देखने को मिल रही है. कंपनी के शेयर आज सोमवार को इंट्रा डे में 17 फीसदी से ज्यादा गिरावट के साथ 1300 के नीचे ट्रेड कर रहे थे. फिलहाल दोपहर बाद पेटीएम के शेयर लगभग 13 फीसदी की गिरावट के साथ 1345 रुपए के आस-पास कारोबार कर रहे हैं.

    गुरुवार को Paytm के शेयरों की कमजोर लिस्टिंग हुई थी. One97 के शेयर इश्यू प्राइस से 27% नीचे गिरकर बंद हुए थे. Paytm का इश्यू 1.9 गुना सब्सक्राइब हुआ था. कंपनी ने 18300 करोड़ रुपए का इश्यू जारी किया था जो देश का अब तक का सबसे बड़ा IPO था. हालांकि इसकी लिस्टिंग हालिया IPO के मुकाबले सबसे कमजोर रही.

    मार्केट कैप घटकर 1 लाख करोड़ रुपए से नीचे
    Paytm के शेयर लगातार दो कारोबारी सत्र में गिरे. इस गिरावट में कंपनी के बॉस विजय शेखर शर्मा की वेल्थ 78.10 करोड़ डॉलर घट गई. इस गिरावट के बाद Paytm का मार्केट कैप घटकर 1 लाख करोड़ रुपए से नीचे आ गया है.

    यह भी पढ़ें- Monday वाली मंदी: बाजार में भारी बिकवाली, इंट्रा डे में सेंसेक्स 1000 अंकों से ज्यादा फिसला

    हालांकि जब ये आईपीओ था तभी से इसके वैल्यूएशन को लेकर सवाल उठते रहे हैं. तमाम विशेषज्ञों ने कहा कि इसके वैल्यूएशन काफी महंगे हैं. लिस्टिंग के दिन कंपनी के सीईओ विजय शेखर ने इस पर सफाई देते हुए था कि कंपनी के शेयर महंगे नहीं है. लिस्टिंग के दिन बाजार ने पेटीएम के आईपीओ को निगेटिव रिस्पॉन्स दिया. उसी समय जानकारों के बीच इसके 1200 रुपए तक गिरने की चर्चा होने लगी थी. आज दूसरे दिन ही इंट्रा-डे में शेयर 1300 के नीचे चले गए थे.

    नई लिस्टेड कंपनियों में भारी बिकवाली 
    नई लिस्टेड कंपनियों में भारी बिकवाली देखने को मिल रही है. PAYTM के अलावा SAPPHIRE, FINO PAYMENT BANK और SIGACHI के शेयर भी 5 से 10 परसेंट तक गिरे है. SAPPHIRE का शेयर आज लगभग 5 फीसदी की गिरावट के साथ 1165 के स्तर ट्रेड कर रहा है. FINO PAYMENT BANK लगभग 11 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 399 पर आ गया है.

    आज बाजार में भारी बिकवाली देखने को मिल रही है. निफ्टी में 300 अंकों से ज्यादा और सेंसेक्स में 1000 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है.

    Tags: Paytm, Paytm’s Vijay Shekhar Sharma, Share market, Stock market, Stock market today, Stock return, Stock tips, Stocks

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर