Home /News /business /

paytm shares rose 30 percent from 52 weeks low what investors should do buy or sell jst

52 हफ्तों के लो से 30 फीसदी ऊपर उठे पेटीएम के शेयर, क्या करें निवेशक, खरीदें या बेचें?

पेटीएम के शेयर अब भी अपने लिस्टिंग प्राइस से 65 फीसदी नीचे हैं.

पेटीएम के शेयर अब भी अपने लिस्टिंग प्राइस से 65 फीसदी नीचे हैं.

पेटीएम के शेयर अपने 52 हफ्तो के न्यूनतम स्तर से करीब 30 फीसदी ऊपर आ गए हैं. कंपनी के शेयर गुरुवार को 675 रुपये पर बंद हुए. शेयरों को अपने लो से यहां पहुंचने में करीब 1.5 महीने का समय लगा है.

नई दिल्ली. पेटीएम की शेयर अपने 52 हफ्तों के न्यूनतम स्तर से करीब 30 फीसदी ऊपर आ चुके हैं. 12 मई 2022 को यह शेयर 511 रुपये के अपने 52 हफ्तो के लो पर पहुंच गए थे. गुरुवार को पेटीएम के शेयर एनएसई पर 675 रुपये के स्तर पर बंद हुए. शेयरों को अपने लो से यहां तक पहुंचने में करीब डेढ़ महीनों का समय लगा है.

हालांकि, यह शेयर अब भी अपने लिस्टिंग प्राइस 1955 रुपये से करीब 64 फीसदी और इश्यू प्राइस से 68 फीसदी नीचे हैं. पेटीएम के शेयरों को 2150 रुपये पर इश्यू किया गया था. हालांकि, शेयरों में पिछले 2 दिन में गिरावट देखने को मिली है. गुरुवार को भी शेयर करीब 4.30 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए हैं. इस साल ये शेयर अब तक 48 फीसदी लुढ़का है लेकिन पिछले 1 महीने में करीब 6 फीसदी बढ़ा भी है. कंपनी का मार्केट कैप लुढ़ककर 44,477 करोड़ रुपये हो गया है.

ये भी पढ़ें- B Right Real Estate IPO आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुला, पैसा लगाने से पहले पढ़िए आईपीओ की पूरी डिटेल

क्या करें निवेशक

प्रोफिशिएंट इक्विटीज के मनोज डालमिया कहते हैं कि पेटीएम के शेयरों में रिकवरी दर्ज हुई है और इसने बेस फॉर्मेशन लगभग पूरा कर लिया है. उन्होंने कहा कि अगर शेयर 737 रुपये का आंकड़ा पार कर लेते हैं तो 832 तक जा सकते हैं या फिर दोबारा लुढ़ककर 665 पर पहुंच सकते हैं. उनकी सलाह है कि निवेशकों को छोटे स्टॉप लॉस के साथ कम क्ववांटिटी में पेटीएम के शेयर खरीदने चाहिए और जो लोग इसे होल्ड कर रहे हैं वे थोड़ा और रुक सकते हैं.

शेयर इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट रवि सिंह ने कहा है कि पेटीएम के शेयर बड़े वॉल्यूम के समर्थन के साथ तगड़ी रैली कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि शेयर इस गति के साथ 750-780 रुपये का आंकड़ा छू सकते हैं. हालांकि, वह एबिटडा घाटों और खराब मुनाफे को लेकर अभी भी थोड़े सतर्क हैं. उन्होंने कहा है कि निवेशक इस मौके का इस्तेमाल बाहर निकलने के लिए कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Multibagger Stock : एक महीने में 1 लाख के 3 लाख रुपये बनाने वाला शेयर आज फिर दौड़ा, 5% बढ़त बनाई

कंपनी की वित्तीय स्थिति

पेटीएम (वन97 कम्युनिकेशन के नाम से लिस्टेड) ने बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 763 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया है. वित्त वर्ष 2020-21 की चौथी तिमाही में कंपनी को 444 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. हालांकि, वित्त वर्ष 2021-22 की चौथी तिमाही में कंपनी की परिचालन से आय 89 फीसदी बढ़कर 1540 करोड़ रुपये हो गई. जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी की आय 815 करोड़ रुपये रही थी.

Tags: Busienss news in hindi, Business news, Paytm, Share market, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर