Home /News /business /

Paytm के शेयर पर पहली बार किसी ब्रोकरेज हाउस ने दी Buy रेटिंग, कितना है टारगेट? जानिए

Paytm के शेयर पर पहली बार किसी ब्रोकरेज हाउस ने दी Buy रेटिंग, कितना है टारगेट? जानिए

Paytm स्टॉक में पहली बार किसी ब्रोकरेज हाउस ने पॉजिटिव रेटिंग (Positive Rating) दी है.

Paytm स्टॉक में पहली बार किसी ब्रोकरेज हाउस ने पॉजिटिव रेटिंग (Positive Rating) दी है.

खराब लिस्टिंग होने के बाद पेटीएम (Paytm) ने कुछ रिकवरी दिखाई थी, मगर पिछले पांच दिनों से (आज 2 दिसंबर को मिलाकर) ये स्टॉक लगातार गिर ही रहा है. अब इस स्टॉक में पहली बार किसी ब्रोकरेज हाउस ने पॉजिटिव रेटिंग (Positive Rating) दी है. दौलत कैपिटल मार्केट प्राइवेट (Dolat Capital Market Pvt) ने कहा है कि पेटीएम का एक एजेंट से फाइनेंशियल सेवाओं का 'मेनुफेक्चरर' बनना, सेवाओं को क्रॉस-सेल करना और यूजर्स की संख्या में अच्छी वृद्धि कंपनी को आगे बढ़ाने में काफी मददगार साबित होगी. पेटीएम के लिए 2500 रुपए का टारगेट दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. जब खबर आई थी कि पेटीएम का आईपीओ (Paytm IPO) आने वाला है, तब से लेकर अपनी फ्लॉप लिस्टिंग के बाद तक ये स्टॉक लगातार चर्चा में है. इतनी खराब लिस्टिंग होने के बाद पेटीएम (Paytm) ने कुछ रिकवरी दिखाई थी, मगर पिछले पांच दिनों से (आज 2 दिसंबर को मिलाकर) ये स्टॉक लगातार गिर ही रहा है. अब इस स्टॉक में पहली बार किसी ब्रोकरेज हाउस ने पॉजिटिव रेटिंग (Positive Rating) दी है. इस ब्रोकरेज हाउस ने पेटीएम के लिए Buy रेटिंग (Buy Rating) इसलिए दी है, क्योंकि उसे लगता है कि कंपनी 2026 तक प्रोफिटेबल बन जाएगी.

    दौलत कैपिटल मार्केट प्राइवेट (Dolat Capital Market Pvt) ने कहा है कि पेटीएम का एक एजेंट से फाइनेंशियल सेवाओं का ‘मेनुफेक्चरर’ बनना, सेवाओं को क्रॉस-सेल करना और यूजर्स की संख्या में अच्छी वृद्धि कंपनी को आगे बढ़ाने में काफी मददगार साबित होगी. इस ब्रोकरेज हाउस को लगता है कि पेटीएम एक ‘सुपर ऐप’ है जिसने ‘चाह’ अथवा ‘Want’ कैटेगरी से आगे बढ़कर अब ‘जरूरत’ अथवा ‘Need’ का स्टेटस हासिल कर लिया है. ब्रोकरेज हाउस के विश्लेषक मानते हैं कि कंपनी अब भविष्य में भारतीय इंटरनेट इकोसिस्टम में बनने वाले मौकों में बड़ा योगदान दे सकने वाले सबसे मजबूत डिजिटल ब्रांड्स में से एक है.

    ये भी पढ़ें – बिना नोटिस पीरियड सर्व किए छोड़ रहे हैं नौकरी? तो देना होगा सेलरी पर GST

    2500 रुपये का दिया टागरेट
    ब्रोकरेज हाउस ने पेटीएम के लिए 2500 रुपए का टारगेट दिया है, जो कि कंपनी के इश्यू प्राइस से लगभग 16% ज्यादा है. फिलहाल नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर यह स्टॉक 1600.85 रुपये पर ट्रेड कर रहा है (2 दिसंबर 2021 की क्लोजिंग तक). गुरुवार को यह 2.19 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ.

    बता दें कि जेएम फाइनेंशियल (JM Financial) ने पेटीएम के स्टाफ को सेल (Sell) रेटिंग दी हुई थी, जबकि एक अन्य एजेंसी मैक्वेरी (Macquarie) ने इसे अंडरपरफॉर्म स्टॉक बताया था.

    ये भी पढ़ें – उलटे गियर में Hero MotoCorp के शेयर, छू लिया 52 हफ्तों का Low, अब आगे क्या?

    सभी ब्रोकरेज हाउसेज की राय
    Paytm को लेकर ब्रोकरेज बंटे हुए हैं. ब्रोकरेज फर्म JM Financial ने 1,240 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ Paytm को “SELL” रेटिंग दी है. ब्रोकरेज ने कहा कि Paytm को नए ग्राहकों को जोड़ने में कड़े मुकाबला का सामना करना पड़ रहा है और यह इसके पेमेंट बिजनेस से मिलने वाली रेवेन्यू ग्रोथ को धीमा कर सकता है. वहीं, Dolat Capital ने Paytm को BUY रेटिंग देते हुए कवर करना शुरू किया है और स्टॉक के लिए 2,500 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है. विदेशी ब्रोकरेज फर्म Macquarie का कहना है Paytm के दूसरी तिमाही के नतीजे घोषित होने के बाद स्टॉक का प्रदर्शन कमजोर रह सकता है. उसने Paytm के लिए ‘SELL’ रेटिंग के साथ अपना टारगेट प्राइस 1,200 रुपये पर बरकरार रखा है.

    Tags: Paytm, Share market, Stock tips

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर