Home /News /business /

paytm stock price down 71 percent why are investors dumping paytm shares elixirs director dipan mehta explains kcnd

क्यों निवेशक बेच-बेचकर भाग रहे हैं Paytm का स्टॉक, एक्सपर्ट से जानिए लॉजिक

मंगलवार को पेटीएम के शेयर गिरकर पहली बार 650 रुपये के नीचे पहुंच गए. दिन के काराबोर में बीएसई पर उसके शेयर 8.7 फीसदी की गिरावट के साथ 616.6 रुपये पर पहुंच गए.

मंगलवार को पेटीएम के शेयर गिरकर पहली बार 650 रुपये के नीचे पहुंच गए. दिन के काराबोर में बीएसई पर उसके शेयर 8.7 फीसदी की गिरावट के साथ 616.6 रुपये पर पहुंच गए.

Paytm Share Going Down : लिस्टिंग के बाद से पेटीएम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं दिख रहा है. लिस्टिंग के बाद से इसके शेयर 71 फीसदी तक गिर चुके हैं. पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm payment Bank) पर आरबीआई के एक्शन के बाद पेटीएम के शेयरों (Paytm shares) में गिरावट का दौर तेज हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. लिस्टिंग के बाद से पेटीएम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं दिख रहा है. लिस्टिंग के बाद यह लगातार चौथा महीना है, जब इसके शेयरों में गिरावट है. पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm payment Bank) पर आरबीआई के एक्शन के बाद पेटीएम के शेयरों (Paytm shares) में गिरावट का दौर तेज हो गया है.

इससे पहले दिसंबर में इसके 21.48 फीसदी तक लुढ़ चुके हैं. जनवरी में 31.30 फीसदी, फरवरी में 12.95 फीसदी और मार्च में अब तक 21.63 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. 18 नवंबर 2021 को पेटीएम का शेयर लिस्ट हुआ था. लिस्टिंग प्राइस 2150 रुपए थी, तब से इसमें 71 फीसदी की गिरावट आ चुकी है.

ये भी पढ़ें – ये शेयर निगल गए निवेशकों की पूंजी, अब पछता रहे इन पर भरोसा करने वाले!

बिजनेस मॉडल समझना मुश्किल
एलिक्जिर इक्विटीज के निदेशक दिपन मेहता का कहना है कि पेटीएम से निवशकों का लगातार मोह भंग हो रहा है, जिससे उसके शेयरों में गिरावट का दौर जारी है. उन्होंने कहा कि पेटीएम कई जगह अपना हाथ फैला चुका है, जिसे संभालना अब उसके लिए मुश्किल हो रहा है. उसके कारोबारी मॉडल को देखते हुए यह समझना मुश्किल हो रहा है कि कब वह मुनाफे में आएगा.

ये भी पढ़ें- Income Tax Update : इसी महीने निपटा लें ये 4 काम वरना मुश्किलों में फंस जाएंगे आयकरदाता

पेटीएम पहली बार 650 से नीचे
मंगलवार को पेटीएम के शेयर गिरकर पहली बार 650 रुपये के नीचे पहुंच गए. दिन के काराबोर में बीएसई पर उसके शेयर 8.7 फीसदी की गिरावट के साथ 616.6 रुपये पर पहुंच गए. मेहता ने कहा कि अपने बिजनेस मॉडल के कारण पेटीएम को हर क्षेत्र में कॉम्पटीशन का सामना करना पड़ रहा है. कई फिनटेक कंपनियां अब इस मार्केट में उतर चुकी हैं.

निवेशकों में भरोसा नहीं जगा पा रही कंपनी
मेहता ने कहा कि किसी भी कंपनी में निवेश के लिए भरोसा जरूरी होता है. लेकिन, पेटीएम के बिजनेस मॉडल से निवेशकों में भरोसा नहीं जग पा रहा है, जिससे निवेशक उससे दूरी बना रहे हैं. जब कंपनी का विजन क्लीयर नहीं होगा, तब तक मुनाफे की बात सोचना दूर की कौड़ी है.

Tags: Paytm, Stock market, Stock market today

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर