Home /News /business /

paytm stock price one 97 paytm share price jama wealth stock market update ssnd

अभी और गिर सकता है Paytm Share, एक्सपर्ट दे रहे हैं दूर रहने की सलाह

पेटीएम का स्टॉक आज 2.05 रुपये की गिरावट के साथ करीब 595 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

पेटीएम का स्टॉक आज 2.05 रुपये की गिरावट के साथ करीब 595 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

पेटीएम ने पिछले साल नवंबर में आईपीओ लॉन्च किया था. कंपनी ने आईपीओ में एक शेयर की कीमत 2150 रुपये तय की थी. कंपनी का शेयर 18 नवंबर को स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट हुआ.

Paytm Share Price Today: वन97 कम्युनिकेशन्स (One 97 Communications) यानी पेटीएम (Paytm) के शेयरों में आज भी गिरावट दर्ज की गई. यह स्टॉक स्टॉक एक्सचेंज में दर्ज होने के पहले दिन से आज तक लगातार गिर रहा है. पेटीएम का स्टॉक आज 2.05 रुपये की गिरावट के साथ करीब 595 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि यह स्टॉक अभी और गिरेगा.

जमा वेल्थ (Jama Wealth) के सीईओ राम कल्याण मेदुरी ने निवेशकं को पेटीएम (Paytm) जैसे ग्लैमरस IPO से दूर रहने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि कंपनी का अभी तक कोई स्पष्ट बिजनेस मॉडल नहीं है और खुदरा निवेशकों को इस पर स्पष्टता हासिल करने और समझने में अभी वक्त लगेगा. Paytm का शेयर अपने इश्यू प्राइस से 70 फीसदी टूट चुका है.

अभी और गिरावट

मनीकंट्रोल के साथ बातचीत में राम कल्याण मेदुरी ने कहा कि पेटीएम का स्टॉक 450 रुपये से नीचे जा सकता है. उन्होंने कहा कि ग्लोबल सेंट्रल बैंक्स के लिक्विडिटी सोखने के लिए दरें बढ़ाने की शुरुआत करने के साथ इक्विटी कंपनियों के लिए नए राउंड के तहत फंड जुटाना मुश्किल हो सकता है, जिससे वे ज्यादा एग्जिट्स यानी निवेश निकालने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें- महंगे हो सकते हैं स्मार्टफोन, टीवी और लैपटॉप, जानें क्या है वजह

जमा वेल्थ के सीईओ ने कहा, रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े युद्ध और यूएस फेड के सख्त रूख के चलते बाजार पहले ही कमजोर हो चुका है. ट्रेडर्स पोजिशन लेकर आगे होने वाले घटनाक्रमों का फायदा उठा सकते हैं, क्योंकि बाजार में उतार-चढ़ाव बना हुआ है.

Macquarie ने घटाया प्राइस

ब्रोकरेज फर्म मैक्वायरी (Macquarie) ने पेटीएम के शेयर का प्राइस टारगेट 35 फीसदी घटाकर 450 रुपये कर दिया है. इस शेयर का इश्यू प्राइस 2150 रुपये था और यह अब तक निवेशकों को प्रति शेयर 1500 रुपये से अधिक का घाटा दे चुका है. मैक्वायरी कैपिटल सिक्योरिटीज (Macquarie Securities India) के सुरेश गणपति ने पेटीएम की पेरेंट कंपनी One 97 Communications के शेयर की अंडरपरफॉर्म रेटिंग जारी रखते हुए इसका टारगेट प्राइस घटाकर 450 रुपये कर दिया है.

पिछले हफ्ते आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) को नए ग्राहक बनाने से मना किया था. इससे स्मॉल फाइनेंस बैंक में खुद को बदलने की पेटीएम पेमेंट्स बैंक की संभावनाएं कम हो गई हैं.

पेटीएम ने पिछले साल नवंबर में आईपीओ लॉन्च किया था. कंपनी ने आईपीओ में एक शेयर की कीमत 2150 रुपये तय की थी. कंपनी का शेयर 18 नवंबर को स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट हुआ. यह इश्यू प्राइस से नीचे 1,560 रुपये की कीमत पर लिस्ट हुआ.

Tags: Paytm, Share market, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर