विदेश में सामान बेचने के लिए Paytm ने शुरू की नई सर्विस, आप भी जुड़कर कर सकते हैं कमाई

विदेश में सामान बेचने के लिए Paytm ने शुरू की नई सर्विस, आप भी जुड़कर कर सकते हैं कमाई
भारतीय उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पेश करेगी पेटीएम होलसेल

पेटीएम मॉल की सहायक कंपनी पेटीएम होलसेल कॉमर्स (Paytm Wholesale Commerce- PWC) ने दक्षिण पूर्व एशिया (Southeast Asia), पश्चिम एशिया (Middle East), अफ्रीका (Africa) और अमेरिका (US) जैसे बाजारों में भारतीय उत्पादों को ले जाने के लिए कई संस्थाओं के साथ साझेदारी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 12:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. घरेलू मैन्युफैक्चरर्स के प्रोडक्ट को विदेश में नया बाजार दिलाने के वास्ते पेटीएम मॉल (Paytm Mall) ने नया कदम उठाया है. पेटीएम मॉल की सहायक कंपनी पेटीएम होलसेल कॉमर्स (Paytm Wholesale Commerce- PWC) ने दक्षिण पूर्व एशिया (Southeast Asia), पश्चिम एशिया (Middle East), अफ्रीका (Africa) और अमेरिका (US) जैसे बाजारों में भारतीय उत्पादों को ले जाने के लिए कई संस्थाओं के साथ साझेदारी की है. पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा कि पेटीएम मॉल (पेटीएम ईकॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड) की सहायक कंपनी पीडब्लूसी एक ‘ट्रेडिंग हाउस’ है और उसने कुछ कंपनियों के साथ करार किया है. उन्होंने कहा, हम बिचौलियों और व्यापार शो के माध्यम से खरीदारों की तलाश कर रहे हैं.

पेटीएम मॉल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजीव मिश्रा ने कहा, हमने भरपूर दक्षता के साथ वैश्विक बाजारों में भारतीय उत्पादों की एक श्रृंखला पेश करने के लिए निर्यात कारोबार में प्रवेश किया है. हमारा प्रयास है कि ‘मेड इन इंडिया’ उत्पादों को खरीदने के लिए वैश्विक उपभोक्ताओं के लिए हम सबसे बड़ा माध्यम बनें.

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल को हो सकता है इन 10 बैंकों का मर्जर, जानिए आपके खाते और पैसे पर क्या होगा असर?







इन प्रोडक्ट्स को मिलेगा विदेशी बाजार- पेटीएम मॉल जिन भारतीय सामान को विदेश बाजार में पहुंचाएगा उनमें चावल, मसाले, चाय, सूखे मेवा (ड्राई फ्रूट), ताजा फल और सब्जी, बाजरा, तेल, जैविक खाद्य, दाल शामिल हैं.

कारोबारियों के लिए निकाली नई टेक्नोलॉजी- बता दें कि डिजिटल पेमेंट प्रोवाइडर पेटीएम (Paytm) ने पेमेंट के लिए एक नई टेक्नॉलजी निकाली है ताकि व्यापारियों की सुविधा बढ़ाई जा सके. कंपनी ने ऑल-इन-वन पीओएस डिवाइस, क्यूआर, पेटीएम फॉर बिजनेस और पेटीएम बिजनेस खाता को पेश किया है. कंपनी का कहना है कि पेटीएम बड़े और छोटे बिजनेस दोनों को पेमेंट की सुविधा देता है. अभी तक पेटीएम लगभग 1 करोड़ 60 लाख पार्टनर्स से जुड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! अब तत्काल टिकट के लिए नहीं होगी कोई टेंशन, रेलवे ने उठाया ये कदम



बिजनेस ऐप के लिए पेटीएम- पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप छोटे और बड़े बिजनेसमैन के लिए पेमेंट ऑप्शन को आसान बनाती है. इसके जरिए डिजिटल पेमेंट को अपनाकर इस ऐप के जरिए बैंक अकाउंट्स, UPI एड्रेसेज और पेटीएम वॉलेट में बल्क पेमेंट और ट्रैकिंग की जा सकती है. यह B2B and B2C दोनों तरह के पेमेंट को आसान बनाता है. इसके जरिए वेंडर्स, कर्मचारियों के भत्ते और रिवार्ड या रिफंड का पेमेंट किया जा सकता है.

पेटीएम बिजनेस खाता- पेटीएम बिजनेस खाता को भी पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप को इंटीग्रेट किया गया है. इसके जरिए तमाम और भी तरह के काम किए जा सकते हैं जैसे- पेमेंट डेट सेट करना, ऑटोमेटेड रिमाइंडर्स सेट करना और मोबाइल पर पेमेंट नोटीफिकेशन पाना. पेटीएम बिजनेस खाता के जरिए रिपोर्ट भी डाउनलोड किया जा सकता है, डेली सेल्स को ट्रैक किया जा सकता है और बिना किसी एडिशनल कॉस्ट के UPI या वॉलेट के जरिए पेमेंट्स कलेक्ट किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों को मिला तोहफा, सरकार ने पेंशन स्कीम को लेकर किया ये ऐलान

(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading