होम /न्यूज /व्यवसाय /सावधान! अगर DDA से आया है ये मेसेज तो लग सकता है आपको लाखों का चूना

सावधान! अगर DDA से आया है ये मेसेज तो लग सकता है आपको लाखों का चूना

फेक मैसेज लोगों को भेजा जा रहा है

फेक मैसेज लोगों को भेजा जा रहा है

DDA के नाम पर बड़ी धांधली चल रही है. दरअसल डीडीए के नाम से हाउसिंग स्कीम के ड्रा का एक फेक मैसेज लोगों को भेजा जा रहा है ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. DDA के नाम पर बड़ी धांधली चल रही है. दरअसल डीडीए के नाम से हाउसिंग स्कीम के ड्रा का एक फेक मैसेज लोगों को भेजा जा रहा है. इस मैसेज के साथ लोगों को बैंक डीटेल दी जा रही है. जिस बैंक अकाउंट में उन्हें एप्लिकेशन मनी जमा करवानी है. डीडीए का यह मामला सामने आते ही पुलिस को शिकायत कर दी है. साथ ही डीडीए ने लोगों को भी सावधान रहने को कहा है. डीडीए के अनुसार हाउसिंग स्कीम के लिए डीडीए की वेबसाइट पर ही भरोसा करें.

    द्वारका में 13 मामले दर्ज
    लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर डीडीए में कई फर्जी स्कीमों का खुलासा हो चुका है. दिल्ली पुलिस ने इसी साल लैंड पूलिंग पॉलिसी के नाम पर द्वारका में ही 13 मामले दर्ज किए थे. यह मामले फेक वेबसाइट बनाकर लोगों को फ्लैट के नाम पर बुकिंग कर रहे थे. ज्यादातर मामले द्वारका एरिया से संबंधित हैं. ऐसे मामलों से फोन कॉल या वेबसाइट के जरिए लोगों को फंसाया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें: PM-Kisan स्कीम हेल्पलाइन: 36 हजार करोड़ रुपये का ऐसे उठाएं फायदा!

    DDA जल्द नई हाउसिंग स्कीम लाने की तैयारी में 
    डीडीए अपनी नई हाउसिंग स्कीम लाने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि इस हाउसिंग स्कीम में पिछली हाउसिंग स्कीम की तुलना में फ्लैट्स की कीमतें काफी अधिक होंगी. डीडीए के अनुसार हमें काफी लोगों ने शिकायत दर्ज की है कि उन्हें इस तरह के फेक मैसेज मिले हैं, जिसमें लोगों को इस स्कीम के तहत एक ड्रा होने की बात कही जा रही है.

    इन लोगों को भेजे जा रहे हैं फेक मेसेज
    यह मैसेज उन लोगों को भेजे जा रहे हैं, जो 2019 की स्कीम के तहत वेटिंग लिस्ट में हैं या जो निराश हुए थे. इन मैसेज में उन्हें एक बैंक अकाउंट की डिटेल, आईएफएससी कोड देकर एप्लिकेशन मनी जमा करवाने को कहा जा रहा है. साथ ही लोगों को एक टोल फ्री नंबर भी दिया जा रहा है, जो डीडीए के टोल फ्री नंबर से मिलता जुलता है. नंबर डीडीए का बताया जा रहा है. डीडीए के मुताबिक उक्त खाता बंधन बैंक में होने की जानकारी सामने आई है.

    ये भी पढ़ें: आपके पास भी है SBI अकाउंट तो तुरंत जानें ये बातें, घर बैठे मिलेंगी कई सुविधाएं

    डीडीए की वेबसाइट से जानकारी जरूर लें
    डीडीए के अनुसार डीडीए स्कीम से जुड़ी सभी तरह की जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट dda.org.in से लें. लोगों को सलाह है कि वह किसी भी डीडीए की स्कीम में इनवेस्ट करने से पहले डीडीए की वेबसाइट से जानकारी ले लें.

    Tags: Buying a home, Taking a home loan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें