देश भर में 200 स्मॉल फ्रेंचाइजी स्टोर खोलेगा Pepperfry! आप भी कर सकते है निवेश, जाने डिटेल्स

पार्टनर को उत्पाद रखने की जरूरत नहीं होगी

पार्टनर को उत्पाद रखने की जरूरत नहीं होगी

यह स्टोर 300-400 स्क्वायर फीट में होंगे जिन्हें Pepperfry का ऑफलाइन स्टोर नेटवर्क (offline store network) कहा जाएगा, जहां कस्टमर्स को ऑनलाइन पर बड़ी खरीदारी के पहले गाइड किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि इनमें से किसी स्टोर में कोई भी सामान बिकवाली के लिए नहीं रखा जाएगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. फर्निचर मार्केटप्लेस Pepperfry देशभर में 200 स्मॉल फ्रेंचाइजी स्टोर (franchise Store)खोलने की प्लानिंग में है. यह स्टोर 300-400 स्क्वायर फीट में होंगे जिन्हें Pepperfry का ऑफलाइन स्टोर नेटवर्क (offline store network) कहा जाएगा, जहां कस्टमर्स को ऑनलाइन पर बड़ी खरीदारी के पहले गाइड किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि इनमें से किसी स्टोर में कोई भी सामान बिकवाली के लिए नहीं रखा जाएगा. मिंट की रिपोर्ट के अनुसार इसके लिए कंपनी ऑफलाइन टू ऑनलाइन मॉडल के तहर काम कर रही है. अपने एक्सलेरेटर प्रोग्रोम के तहत कंपनी का लक्ष्य एक साल में 200 स्टूडियों या कहे स्टोर सेटअप करने की है. कंपनी ने इसे फोफो(FOFO) यानि की फ्रेंचाइजीस ओन्ड एंड फ्रेंचाइज ऑपरेटेड स्टूडियों को 5000 रेसिडेंशियली अपार्टमेंट्स जो कि मेट्रो और दूसरे शहरों के पास ही होंगे. Pepperfry के वर्तमान में 32 फ्रेंचाइजी स्टोर्स है, जो कि 1200-1500 स्क्वेयर फीट के है और 25 शहरों में है जिसें कंपनी खुद रन करती है. इनमें सबसे बड़े स्टोर का साइज 3000-4000 स्क्वेयर फीट का है. इन्हें पूर्व में फ्रेंचाइजी स्कीम Pepperfry वेंचर प्रोग्राम के तहत पिछले साल खोले गए थे जिसमें बाद में 20 और जोड़े गए.


15 लाख में मिलेगी फ्रैंचाइजी


एक इंटरव्यू में बोलते हुए Pepperfry के को फाउंडर और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर आशीष शाह ने कहा कि हमें महसूस हुआ कि निवेश का आकार फ्रैंचाइजी मालिकों के लिए अलग बनाता है और मौजूदा कार्यक्रम में जरूरी कैपेक्स को 40 लाख से घटाकर 15 लाख कर दिया है. यह एक कम निवेश और उच्च रिटर्न प्रोग्राम है और बड़े और छोटे दोनों शहरों में पहली बार उद्यमियों के लिए एक अच्छा अवसर प्रदान करता है. 


ये भी पढ़ें - Paytm का अलर्ट! अगर आपके पास भी आया है इस कैशबैक का ऑफर तो हो जाएं सतर्क, ये मेसेज फर्जी है




इतने प्रतिशत मिलेगा कमीशन 




कंपनी ने कहा कि एक्सेलेटर प्रोग्राम के माध्यम से लॉन्च किया गया FOFO स्टूडियो 100 प्रतिशत मूल्य समता पर आधारित होगा और पार्टनर को उत्पाद रखने की जरूरत नहीं होगी, जिससे यह पारस्परिक रूप से प्रॉफिटेबल बिजनस डील बन जाए. Pepperfry इसके साथ ही रेवेन्यू स्ट्रक्चर भी इन फ्रेंचाइजी को उपलब्ध करवाता है जिसमें फ्रैंचाइजी मालिक को स्टूडियों के माध्यम से किए गए ऑनलाइन लेनदेन पर 15 प्रतिशत कमीशन दिया जाएगा. 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज