FYOOL ऐप से आपका पेट्रोल-डीजल का बिल हो जाएगा आधा, जानिए सब कुछ

FYOOL ऐप यूजर्स को पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और शराब का भुगतान करने पर 50 प्रतिशत कैशबैक की सुविधा देता है.
FYOOL ऐप यूजर्स को पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और शराब का भुगतान करने पर 50 प्रतिशत कैशबैक की सुविधा देता है.

FYOOL ऐप पेटीएम और फोनपे (Paytm and PhonePe) की तरह है. जो आपको किसी बिल का भुगतान करने पर आधी राशि कैशबैक (Cashback) करता है. इस ऐप का इस्तेमाल आप पेट्रोल, डीजल और सीएनजी (Petrol, Diesel and CNG) का भुगतान करके कैशबैक प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 11:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना महामारी ने लोगों की आमदनी के साधन सीमित कर दिए हैं. ऐसे में खाने-पीने से लेकर हर सामान पर महंगाई भी तेजी से बढ़ रही है. यदि इस सब के बीच में आप से कोई कहे की आपको अपने बिल का आधा ही भुगतान करना है तो शायद आपको मजाक लगे. लेकिन ऐसा हो सकता है. यदि आप अपने बिलों का भुगतान FYOOL ऐप से करते है. दरअसल FYOOL ऐप पेटीएम और फोनपे की तरह है. जो आपको बिल के भुगतान की आधी राशि तक कैशबैक के तौर पर प्रदान कर सकता है. इस ऐप का इस्तेमाल आप पेट्रोल, डीजल और सीएनजी का भुगतान करके कैशबैक प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं.

किन चीजों पर मिलेगा 50 प्रतिशत कैशबैक- FYOOL ऐप यूजर्स को पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और शराब का भुगतान करने पर 50 प्रतिशत कैशबैक की सुविधा देता है. इस कैशबैक का यूज आप घरेलू सामान खरीदने या किसी व्यक्ति को पैसे भेजने के लिए कर सकते हैं. आपको बता दें इस ऐप को दिल्ली के रौनक शर्मा ने डेवलप किया है. जिन्होंने यूजर्स को 50 प्रतिशत कैशबैक देने के लिए विभिन्न कंपनी और ब्रांडों के साथ गठजोड़ किया है.

यह भी पढ़ें: Paytm ने SBI कार्ड के साथ मिलकर लॉन्च किए दो क्रेडिट कार्ड, मिलेगा अनलिमिटेड कैशबैक



जानिए कैसे मिलता है कैशबैक- इस ऐप पर कैशबैक पेटीएम या अन्य ऐप्स के मुकाबले अलग तरीके से मिलता है. बता दें यह पेमेंट ऐप नहीं है ऐसे में आपको इस पर डायरेक्ट कैशबैक नहीं मिलेगा. कैशबैक प्राप्त करने के लिए आपको पेट्रोल पंप पर मिलने वाली रसीद की फोटो खींचकर ऐप पर अपलोड करनी होगी. जिसके बाद आपका कैशबैक इसी ऐप में आ जाएगा और इसके बाद आप  कैशबैक का उपयोग अपनी मर्जी से शॉपिंग में कर सकते हैं. FYOOL ऐप में आप अधिकतम 2 हजार रुपये के पेट्रोल और शॉपिंग के बिल अपलोड कर सकते हैं. 2 हजार से ज्यादा का बिल आपने अपलोड किया तो आपको कैशबैक नहीं मिलेगा. 
यह भी पढ़ें: Amazon Dhanteras Store: एक ही जगह से कीजिए सभी चीजों की ख़रीददारी, जानिए ऑफर्स

FYOOL ऐप: कैसे डाउनलोड करें?- अपने स्मार्ट फोन में आप Google Play Store ओपन करें. इसके बाद आप FYOOL को सर्च करें और जब सर्च पूरी हो जाए. तो आप टैप करके इसे अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज