जम्मू कश्मीर के लिए सरकार का मेगा प्लान, जल्द शुरू होगी पेट्रोल-डीज़ल की होम डिलीवरी

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में रहने वाले लोगों के लिए भी पेट्रोल-डीज़ल (Petrol Diesel Home Delivery) की होम डिलीवरी करने की तैयारी शुरू हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 5:10 PM IST
  • Share this:
 नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir)  में रहने वाले लोगों के लिए भी पेट्रोल-डीज़ल (Petrol Diesel Home Delivery) की होम डिलीवरी करने की तैयारी शुरू हो गई है. CNBC आवाज़ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पेट्रोलियम मंत्रालय (Petroleum Minister) के निर्देश पर तेल कंपनियों ने बाकी राज्यों के तर्ज पर जम्मू-कश्मीर में भी होम डिलीवरी की तैयारी शुरू कर दी है.  साथ ही, संभावित डिमांड को देखते हुए पंप डीलर्स और LPG डिस्ट्रीब्यूशन के लिए भी मेगा प्लान तैयार किया गया है.

ये भी पढ़ें: 1 जनवरी तक नहीं किए ये काम तो फ्रीज हो जाएगा आपका खाता, नहीं निकाल पाएंगे पैसे

गैस सिलेंडर सप्लाई के लिए भी बनाया बड़ा प्लान-जम्मू कश्मीर के लिए सरकार का मेगा प्लान तैयार है.तेल कंपनियों के मेगा प्लान में जम्मू-कश्मीर को प्रमुखता मिलेगी.



जम्मू-कश्मीर के कंज्यूमर के लिए बड़े शहरों के तर्ज पर तय समय में एलपीजी सिलेंडर पहुंचाने की भी योजना है.


फिलहाल डीजल की होम डिलिवरी की मंजूरी मिली है. होम डिलिवरी प्लान के तहत कम से कम 200 लीटर डीजल की डिलिवरी होती है.

ये भी पढ़ें-केंद्रीय कर्मचारियों और किसानों को मिला दिवाली गिफ्ट! जानिए कैबिनेट के 4 बड़े फैसले
अब क्या होगा- तेल कंपनियों को तीन नये एलपीजी बॉटलिंग प्लांट लगाने के निर्देश दिए है. पेट्रोलियम मंत्रालय ने राज्य सरकार से नये बॉटलिंग प्लांट के लिए जमीन मांगी है. जम्मू-कश्मीर में अगले तीन महीने में सौ फीसदी एलपीजी कनेक्शन की योजना है. एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स की संख्या बढ़ाने के आदेश दिए गए है.

प्रकाश प्रियदर्शी, संवाददाता, CNBC आवाज़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज