बड़ी राहत! डीज़ल आज हुआ सस्ता, फटाफट जानिए पेट्रोल की नई कीमतें

Petrol Diesel Price Today: गुरुवार को सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से जारी नए रेट्स के मुताबिक, दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम 72.90 रुपये हैं. वहीं, डीज़ल की कीमतें 66.34 रुपये प्रति लीटर है.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 8:44 AM IST
बड़ी राहत! डीज़ल आज हुआ सस्ता, फटाफट जानिए पेट्रोल की नई कीमतें
बड़ी राहत! डीज़ल आज हुआ सस्ता, फटाफट जानिए पेट्रोल की नई कीमतें
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 8:44 AM IST
कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट के बाद घरेलू स्तर पर डीज़ल सस्ता हो गया है. हालांकि, पेट्रोल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव नहीं आया है. गुरुवार को सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से जारी नए रेट्स के मुताबिक, दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम 72.90 रुपये हैं. वहीं, डीज़ल की कीमतें 66.34 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, पिछले हफ्ते वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने  पेट्रोल और डीजल पर 1 रुपये सेस और 1 रुपये एक्साइज ड्यूटी लगाई गई है.

आपको बता दें कि देश में सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के परभणी में है. यहां एक लीटर पेट्रोल के दाम 80.36 रुपये है.



पेट्रोल के डीज़ल के नए रेट्स जारी- आईओसी की वेबसाइट पर जारी रेट्स के मुताबिक, मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 78.52 रुपये है. वहीं, डीज़ल के दाम घटकर अब 69.53 रुपये पर आ गए है. कोलकाता में पेट्रोल 75.12 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल सस्ता होकर 68.37 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 75.70 रुपये है और डीज़ल के भाव कम होकर 70.07 रुपये है.

ये भी पढ़ें-ट्रेन से सफर करना हो सकता है महंगा, रेलवे ने बनाया नया प्लान



सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी (HPCL, BPCL, IOC) रोजाना पेट्रोल-डीजल के दामों की समीक्षा करने के बाद रोज़ाना सुबह 6 बजें नई कीमतें जारी करती हैं. ये कीमतें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जारी क्रूड की कीमतों और एक अमेरिकी डॉलर के रुपये में भाव से तय होती है. साथ ही, इसमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों का भी ख्याल रखा जाता है.

ये भी पढ़ें-करोड़ों जन-धन खाताधारकों को अब मिलेगी ये सुविधा! हुई घोषणा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...