पेट्रोल-डीज़ल की नई कीमतें जारी, फटाफट जानें आज के रेट्स

Petrol Diesel Price Today: दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम 72.90 रुपये हैं. वहीं, डीज़ल की कीमतें 66.49 रुपये प्रति लीटर है.

News18Hindi
Updated: July 10, 2019, 8:50 AM IST
पेट्रोल-डीज़ल की नई कीमतें जारी, फटाफट जानें आज के रेट्स
पेट्रोल-डीज़ल की नई कीमतें जारी, फटाफट जानें आज के रेट्स
News18Hindi
Updated: July 10, 2019, 8:50 AM IST
अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आई कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के चलते पेट्रोल-डीज़ल के दाम फिलहाल स्थिर है.  बुधवार को सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से जारी नए रेट्स में कोई बदलाव नहीं हुआ है. ये मंगलवार के दाम पर ही स्थिर है. दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम 72.90 रुपये हैं. वहीं, डीज़ल की कीमतें 66.49 रुपये प्रति लीटर है. आपको बता दें कि 5 जुलाई को पेश हुए मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया. बजट भाषण के दौरान वित्तमंत्री ने बताया कि पेट्रोल और डीजल पर 1 रुपये सेस और 1 रुपये एक्साइज ड्यूटी लगाई गई है.

पेट्रोल के डीज़ल के नए रेट्स जारी- आईओसी की वेबसाइट पर जारी रेट्स के मुताबिक, मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 78.52 रुपये है. वहीं, डीज़ल के दाम 69.69 रुपये पर स्थिर है. कोलकाता में पेट्रोल 75.12 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 68.48 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 75.70 रुपये है और डीज़ल का भाव 70.23 रुपये है.

ये भी पढ़ें-शादी के इन खर्चों पर सितंबर से चुकाना पड़ सकता हैं TDS!

आपको बता दें कि देश में सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के परभणी में है. यहां एक लीटर पेट्रोल के दाम 80.36 रुपये है.



कब लागू होती हैं नई कीमतें- सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी (HPCL, BPCL, IOC) रोजाना पेट्रोल-डीजल के दामों की समीक्षा करने के बाद रोज़ाना सुबह 6 बजें नई कीमतें जारी करती हैं. ये कीमतें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जारी क्रूड की कीमतों और एक अमेरिकी डॉलर के रुपये में भाव से तय होती है. साथ ही, इसमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों का भी ख्याल रखा जाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2019, 8:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...