आज फिर नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के भाव, जानें किस रेट में बिक रहा 1 लीटर तेल

यहां चेक करें पेट्रोल-डीजल के प्राइज
यहां चेक करें पेट्रोल-डीजल के प्राइज

Petrol Diesel Price Today: रविवार को भी सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया है. आज टंकी फुल कराने से पहले जान सें 1 लीटर का भाव-

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 7:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: रविवार को भी सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) के भाव में कोई बदलाव नहीं किया है. यानी आज भी आज जनता को महंगे तेल से राहत मिल गई है. बता दें पिछले 23 दिनों से सरकारी तेल कंपनियां (Government oil companies) तेल के भाव में कोई बदलाव नहीं कर रही हैं. राजधानी दिल्ली समेत सभी महानगरों में रेट्स जस के तस बने हुए हैं. पेट्रोल की कीमत में आखिरी बार 22 सितंबर को 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखी गई थी. आज टंकी फुल कराने से पहले जान सें 1 लीटर का भाव-

जानिए अपने शहर में तेल का भाव

राजधानी दिल्ली में क्या है 1 लीटर का भाव-
दिल्ली में आज 25 अक्टूबर को पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं. पेट्रोल 81.06 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से आज बिक रहा है. जबकि डीजल कल के भाव 70.46 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है.
यह भी पढ़ें: Grocery Sale: फेस्टिव सीजन में ग्रोसरी पर भी मिल रहा बंपर डिस्काउंट, देखें ऑफर्स



मुंबई में चेक करें 1 लीटर तेल का भाव-
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं आया है. पेट्रोल 87.74 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 76.86 रुपये प्रति लीटर है.

कोलकाता में क्या हैं ताजा रेट्स-
कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं. पेट्रोल कल के भाव 82.59 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 73.99 रुपये प्रति लीटर है.

चेन्नई में चेक करें 1 लीटर का भाव-
इसी तरह चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पेट्रोल के दाम 84.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 75.95 रुपये प्रति लीटर है.

हर दिन 6 बजे जारी होते हैं नए रेट्स
बता दें कि प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है. विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है.

यह भी पढ़ें: RBI ने हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के लिए नियमों में किया संशोधन, जानें क्‍या हैं इसके मायने

इस तरह चेक करें अपने शहर के दाम
पेट्रोल डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. हर शहर का कोड अलग अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज