Home /News /business /

Petrol Price Today: पेट्रोल डीजल के ताजा रेट जारी, आगे और सस्ता होगा तेल, जानें आज 1 लीटर का भाव?

Petrol Price Today: पेट्रोल डीजल के ताजा रेट जारी, आगे और सस्ता होगा तेल, जानें आज 1 लीटर का भाव?

आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम (Petrol Price) 103.97 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम (Petrol Price) 103.97 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

Petrol Price Today 24 November 2021- सरकारी तेल कंपनियों (IOCL) ने आज बुधवार के लिए पेट्रोल डीजल (Petrol diesel rate) के नए रेट जारी कर दिए हैं. आज भी कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. पिछले महीने पेट्रोल डीजल की कीमतों (Petrol diesel rate aaj) में लगातार बढ़ोतरी के बाद इस महीने कीमतें स्थिर बनी हुई हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. सरकारी तेल कंपनियों (IOCL) ने आज बुधवार के लिए पेट्रोल डीजल (Petrol diesel rate) के नए रेट जारी कर दिए हैं. आज भी कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. पिछले महीने पेट्रोल डीजल की कीमतों (Petrol diesel rate aaj) में लगातार बढ़ोतरी के बाद इस महीने कीमतें स्थिर बनी हुई हैं. आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम (Petrol Price) 103.97 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

    घरेलू ईंधन खुदरा विक्रेता पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol diesel price) में कमी कर सकते हैं क्योंकि यूरोप में कोविड मामलों में फिर से तेजी आ रही है. कोविड संक्रमण के कारण पिछले साल अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई थी. एक बार फिर कोविड संक्रमण फैलने से तेल के दामों में कमी देखने को मिल रही है.

    क्रूड ऑयल सस्ता हुआ
    शुक्रवार को बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड (Brent crude) 6.95 प्रतिशत गिरकर 78.89 डॉलर प्रति बैरल हो गया, जो 10 दिन पहले 84.78 डॉलर प्रति बैरल था.
    राज्य द्वारा संचालित तेल कंपनियों ने ऑटोमोबाइल ईंधन पर मुनाफा कमाया है, लेकिन उन्होंने उपभोक्ता को फायदा देने से पहले कुछ समय के लिए वैश्विक तेल बाजारों में गिरावट के ट्रेंड की स्टडी की. क्योंकि पिछली बारी भी जब कोविड संक्रमण अपने चर्म पर था तो ईंधन की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई थी.

    फिलहाल इस बाद का अनुमान लगाया जा रहा है कि आम आदमी को जल्द ही तेल की कीमतों में एक रुपये प्रति लीटर की कटौती देखने को मिल सकती है.

    ये भी पढ़ें- Shih Tzu ने निवेशकों को किया मालामाल! सिर्फ 2 घंटे में 1000 रुपये के बन गए ₹60 लाख

    पेट्रोल डीजल का भाव (Petrol Diesel Price on 24 November 2021)

    >> दिल्ली पेट्रोल 103.97 रुपये और डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर
    >> मुंबई पेट्रोल 109.98 रुपये और डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर
    >> चेन्नई पेट्रोल 101.40 रुपये और डीजल 91.43 रुपये प्रति लीटर
    >> कोलकाता पेट्रोल 104.67 रुपये और डीजल 89.79 रुपये प्रति लीटर
    >> श्रीगंगानगर पेट्रोल 114.01 रुपये और डीजल 98.39 रुपये प्रति लीटर

    हर दिन 6 बजे बदलती है कीमत
    बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. सुबह छह बजे से ही नए रेट्स लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है.

    ये भी पढ़ें- 6 रुपये का शेयर हुआ ₹188 का, एक साल में दिया 3000% रिटर्न, निवेशकों के 1 लाख बन गए ₹31 लाख

    इस तरह पता कर सकते हैं आज के ताजा भाव
    पेट्रोल डीजल का रोज का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily). इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं.

    Tags: Business news in hindi, Diesel Petrol Price Reduced, Diesel price, Petrol and diesel, Petrol price, Petrol price today

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर