Home /News /business /

Petrol-Diesel Price Today: आज फिर बढ़े दाम, सिर्फ अक्टूबर में ही इतने रुपए मंहगा हो गया पेट्रोल-डीजल

Petrol-Diesel Price Today: आज फिर बढ़े दाम, सिर्फ अक्टूबर में ही इतने रुपए मंहगा हो गया पेट्रोल-डीजल

अक्टूबर में 14 दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

अक्टूबर में 14 दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

अक्टूबर महीने में अब तक 14 बार ईंधन की कीमतों में इजाफा किया गया है. महज तीन दिन को छोड़कर हर रोज पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं. सिर्फ अक्टूबर में ही पेट्रोल 4.15 रुपये महंगा हो गया है, तो वहीं डीजल 4.70 रुपये तक बढ़ गया है.

    Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हर रोज तेजी जारी है. आज रविवार यानी 17 अक्टूबर को भी पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ा दिए गए हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल दोनों की ही कीमतों में 35 पैसे का इजाफा किया है. लिहाजा पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के रेट रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं.

    IOCL के आज जारी रेट के मुताबिक, मुताबिक दिल्ली में इंडियन ऑयल (IOC) के पंप पर पेट्रोल 105.84 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. जबकि डीजल 94.57 रुपये प्रति लीटर के भाव मिल रहा है.

    अक्टूबर में 4.15 रुपए बढ़ा पेट्रोल
    अक्टूबर महीने में अब तक 14 बार ईंधन की कीमतों में इजाफा किया गया है. महज तीन दिन को छोड़कर हर रोज पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं. सिर्फ अक्टूबर में ही पेट्रोल 4.15 रुपये महंगा हो गया है, तो वहीं डीजल 4.70 रुपये तक बढ़ गया है. कच्चा तेल का भाव 90 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंचने का अनुमान है. ऐसे में पेट्रोल-डीजल में इजाफा होना तय है.

    यह भी पढ़ें- बाजार का बुल रन: निफ्टी 18,100 के पार, पिछले 5 दिन में निवेशकों की संपत्ति 6 लाख करोड़ रु. से ज्यादा बढ़ी

    इस बीच केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास तथा पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि सरकार पेट्रोल और डीजल के दामों पर लगातार नजर बनाए रखे हुए हैं. हम पेट्रोल-डीजल की कीमतों में स्थिरता बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

    चार महानगरों में पेट्रोल डीजल का भाव (Petrol Diesel Price on 17 October 2021)
    >> दिल्ली पेट्रोल 105.84 रुपये और डीजल 94.57 रुपये प्रति लीटर
    >> मुंबई पेट्रोल 111.77 रुपये और डीजल 102.52 रुपये प्रति लीटर
    >> चेन्नई पेट्रोल 103.01 रुपये और डीजल 98.92 रुपये प्रति लीटर
    >> कोलकाता पेट्रोल 106.43 रुपये और डीजल 97.68 रुपये प्रति लीटर

    इन राज्यों में 100 के पार पेट्रोल
    मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये पार हो चुका है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है. बता दें कि राज्‍यों में पेट्रोल और डीजल के भाव में अंतर केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा लगाए टैक्‍स एवं ढुलाई के दाम की वजह से अलग अलग होता है.

    इस तरह चेक करें अपने शहर का रेट्स
    देश की तीनों ऑयल मार्केटिंग कंपनी HPCL, BPCL और IOC आप सुबह 6 बजे के बाद पेट्रोल डीज़ल के नए रेट जारी करती है. नए रेट्स के लिए आप वेबसाइट पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, मोबाइल फोन पर SMS के जरिए भी रेट चेक कर सकते है. आप 92249 92249 नंबर पर SMS भेजकर भी पेट्रोल डीजल के भाव के बारे में पता कर सकते हैं. आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा. अगर आप दिल्ली में हैं और मैसेज के जरिये पेट्रोल डीजल का भाव जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा.

    Tags: Petrol, Petrol and diesel prices continued to rise, Petrol diesel price, Petrol New Rate, Petrol price, Petrol price hike, Petrol price today, Rising prices of petrol and diesel

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर