• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • बड़ी राहत! पेट्रोल-डीज़ल की नई कीमतें जारी, यहां देखें आज के नए रेट्स

बड़ी राहत! पेट्रोल-डीज़ल की नई कीमतें जारी, यहां देखें आज के नए रेट्स

बड़ी राहत! पेट्रोल-डीज़ल की नई कीमतें जारी, यहां देखें आज के नए रेट्स

बड़ी राहत! पेट्रोल-डीज़ल की नई कीमतें जारी, यहां देखें आज के नए रेट्स

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में जारी तेजी अब थम गई हैं. इसीलिए मंगलवार के बाद बुधवार को भी घरेलू बाजार में सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीज़ल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है.

  • Share this:
    अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में जारी तेजी अब थम गई हैं. इसीलिए मंगलवार के बाद बुधवार को भी घरेलू बाजार में सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीज़ल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है. जबकि, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम बढ़कर 65 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गए है. आपको बता दें कि कच्चा तेल इस महीने में आज सबसे ज्यादा महंगा है. सरकारी तेल कंपनियां भाव की समीक्षा के बाद रोज़ाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल (Diesel Rate) की कीमतें तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरें जारी करती हैं.

    पेट्रोल-डीज़ल की नई कीमतें जारी-इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: क्रमश: 70.05 रुपये, 72.31 रुपये, 75.75 रुपये और 72.77 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम बढ़कर 63.90 रुपये, 65.82 रुपये, 66.99 रुपये और 67.59 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

    ये भी पढ़ें-1 जुलाई से बदल जाएंगी ये 7 जरूरी चीजें, आपकी जेब पर होगा सीधा असर



    अब आगे क्या-एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ने से क्रूड की कीमतों में उछाल आया है. क्रूड की कीमतें 3 फीसदी से ज्यादा उछल गई. अगर दोनों देशों के बीच युद्ध जैसे हालात बने रहते है तो कच्चा तेल यहां से 10 फीसदी बढ़ने का अनुमान है. कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने से देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में और तेजी तय हैं.

    ये भी पढ़ें-आठ करोड़ किसानों को मोदी सरकार की इस स्कीम के पैसे का इंतजार

     

    आम बजट 2019 की सही और सटीक खबरों के लिए न्यूज18 हिंदी पर आएं. वीडियो और खबरों  के लिए यहां क्लिक करें

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज