लाइव टीवी
Elec-widget

इन 6 देशों में 25 रुपये/लीटर से भी सस्ता है पेट्रोल, यहां करें चेक

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 9:17 AM IST
इन 6 देशों में 25 रुपये/लीटर से भी सस्ता है पेट्रोल, यहां करें चेक
भारत के चार पड़ोसी देशों में भी सस्ता पेट्रोल मिलता है.

अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल (Crude Oil Prices) की कीमतो में उतार-चढ़ाव के बीच भारत में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) का भाव बीते 1 साल के उच्च्तम स्तर पर पहुंच गया है. पाकिस्तान, चीन, नेपाल और बांग्लोदश में भी भारत के मुकाबले पेट्रोल का भाव सस्ता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 9:17 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil Price) की कीमतों में लगातार उठा-पटक के दौर में देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) का भाव नई ऊंचाई पर पहुंच गया है. बीते दिन यानी मंगलवार को देशभर के 4 बड़े महानगरों में पेट्रोल और डीजल का भाव 1 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. भारत में भले ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हों, लेकिन मौजूदा समय में कई ऐसे देश भी हैं जहां एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए लोगों को बेहद ही कम कीमत चुकानी पड़ती है.

आइए जानते हैं इन देशों के बारे में...

इन चार पड़ोसी देशों में भी सस्ता है पेट्रोल-सबसे पहले तो बात करते हैं पड़ोसी देश पाकिस्तान, चीन, नेपाल और बांग्लादेश की.भारत के इन चार पड़ोसी देशों में सबसे सस्ता पेट्रोल पाकिस्तान में है. भारतीय रुपये (Indian Rupees) के हिसाब से पाकिस्तान में लोगों एक लीटर पेट्रोल के लिए 51.88 रुपये प्रति लीटर खर्च करने होते हैं.



पाकिस्तान के बाद पेट्रोल की कीमतों के मामले में नेपाल है, जहां एक लीटर पेट्रोल का भाव 66.68 रुपये है. चीन में एक लीटर पेट्रोल का भाव 73.02 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, बांग्लादेश में एक लीटर पेट्रोल का भाव 75.12 रुपये है.

ये भी पढ़ें: आपको भी मिलती है पेंशन तो आज ही जान लीजिए ये बात, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान!

Loading...



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 8:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...