Home /News /business /

PF Interest- PF पर कितना मिलेगा ब्याज? इस दिन होगा फैसला, जानिए क्या है सरकार का प्लान

PF Interest- PF पर कितना मिलेगा ब्याज? इस दिन होगा फैसला, जानिए क्या है सरकार का प्लान

PF खाताधारकों के लिए जरूरी खबर

PF खाताधारकों के लिए जरूरी खबर

PF Interest- EPFO के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी (CBT) की जल्द ही बैठक होने वाली है. आपको इस साल PF के ब्याज पर कितना ब्याज (Interest rate) मिलेगा इसका फैसला इसी बैठक में होगा.

नई दिल्ली. EPFO सब्सक्राइर्ब्स के लिए बेहद जरूरी खबर आ रही है. EPFO के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी (CBT) की जल्द ही बैठक होने वाली है. खबर है कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के सेंट्रल बोर्ड की मीटिंग मार्च के पहले सप्ताह में गुवाहाटी में हो सकती है. आपको इस साल PF के ब्याज पर कितना ब्याज (Interest rate) मिलेगा इसका फैसला इसी बैठक में होगा. इस बैठक में कई बड़े फैसलों पर विचार होना है. इस बैठक का मुख्य एजेंडा पेंशन की न्यूनतम राशि को बढ़ाने पर फैसला लेना भी है.

माना जा रहा है इस बैठक में साल 2021-22 के लिये ईपीएफ के ब्याज दर ( Employee Provident Fund Interest Rate) को अंतिम रूप दिया जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि ईपीएफ में जमा रकम पर 8.5 फीसदी की मौजूदा ब्याज दर जारी रख सकता है. मौजूदा ब्याज दर में कोई बदलाव होने की संभावना कम है.

ये भी पढ़ें: Business idea- आज ही शुरू करें इस प्रोड्क्ट का बिजनेस, हर महीने लाखों रुपये की होगी कमाई

मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा कि सिफारिश बैठक से एक दिन पहले या उसी दिन दी जा सकती है. बता दें कि साल 2020-21 के लिये 6 करोड़ ईपीएफ धारकों को 8.5 फीसदी ब्याज देने पर निर्णय हुआ है जिसपर वित्त मंत्रालय ने अपनी मुहर भी लगा दी है.

मार्च में होगी बैठक
यह बैठक मार्च के पहले सप्ताह में हो सकती है. CBT की आखिरी बैठक 16 नवंबर को हुई थी. सीबीटी ने 2020-21 के लिए सदस्यों के खातों में ईपीएफ जमा राशि पर 8.5 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर देने की सिफारिश की थी. वित्त मंत्रालय ने हाल ही में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

ईपीएफओ का केंद्रीय न्यासी बोर्ड एक त्रिपक्षीय निकाय है जिसमें सरकार, कर्मचारी और नियोक्ता के प्रतिनिधि शामिल होते हैं इसकी अध्यक्षता श्रम मंत्री करते हैं.

Tags: Benefits of PF, Employees’ Provident Fund (EPF), EPFO subscribers

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर