फार्मइजी के बोर्ड में शामिल हुए आदित्य पुरी ने एचडीएफसी बैंक को पहुंचा दिया था बुलंदियों पर, जानें सबकुछ

आदित्य पुरी जल्दी ही एपीआई होल्डिंग्स के बोर्ड के चेयरमैन घोषित हो सकते हैं

आदित्य पुरी जल्दी ही एपीआई होल्डिंग्स के बोर्ड के चेयरमैन घोषित हो सकते हैं

फार्मइजी (PharmEasy) के आईपीओ (IPO) से पहले आदित्य पुरी पेरेंट कंपनी एपीआई होल्डिंग्स (API Holdings) के बोर्ड में शामिल हुए

  • Share this:

नई दिल्ली. प्राइवेट क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी (HDFC Bank) के पूर्व सीईओ और एमडी आदित्य पुरी एपीआई होल्डिंग्स (API Holdings) के बोर्ड में शामिल हो गए हैं. यही नहीं, मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि आदित्य पुरी जल्दी ही इस कंपनी के बोर्ड के चेयरमैन होंगे.

एपीआई होल्डिंग्स ऑनलाइन मेडीसिन डिलिवरी प्लेटफॉर्म फार्मइजी (PharmEasy) की पेरेंट कंपनी है. जानकारी के मुताबिक फार्म इजी ब्लॉकबस्टर IPO लाने की तैयारी में है जिससे पहले आदित्य पुरी की नियुक्ति की गई है. इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया, "आदित्य पुरी के पास काफी अनुभव है जिसका फायदा कंपनी को मिलेगा. हेल्थकेयर में काफी संभावनाएं हैं और कंपनी की ग्रोथ उसी तरह हो सकती है जैसे की बैंक की हुई थी." वहीं, इस मामले में कंपनी ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. हमारी सहयोगी वेबसाइट मनीकंट्रोल की तरफ से भेजी गई ईमेल के जबाव में कंपनी ने लिखा, "कंपनी पॉलिसी की वजह से हम अटकलों पर कुछ नहीं कहना चाहते हैं." आदित्य पुरी को भेजी गई ईमेल का भी कोई जवाब नहीं आया है.

यह भी पढ़ें :  कर्ज लिया है तो यह तीन छोटी गलतियां भूलकर भी न करें, हो सकता है बड़ा नुकसान


फार्मइजी ने इस साल 1.5 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर फंड जुटाया

फार्मइजी ने आईपीओ लाने से पहले आदित्य पुरी को बोर्ड में शामिल किया गया है और मेडलाइफ का अधिग्रहण किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, मेडिसिन डिलीवरी प्लेटफॉर्म फिस्कल ईयर 2022 की चौथी तिमाही में आईपीओ लाने की तैयारी है. उम्मीद है कि कंपनी का वैल्यूएशन 5 अरब डॉलर हो सकता है. फार्म इजी ने इस साल 1.5 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर फंड जुटाया था.

यह भी पढ़ें :  मोदी सरकार ने पेट्रोलियम का स्टोरेज करने के लिए खेला बड़ा दांव, जानें सब कुछ



पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी में निवेश कर पुरी ने चौंकाया

आदित्य पुरी ने पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी में निवेश का ऐलान किया था. इस कंपनी में पुरी के अलावा कार्लाइल भी निवेश करेगी. इनवेस्टर नॉमिनी के तौर पर आदित्य पुरी पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के बोर्ड में भी शामिल होंगे. पूरी कार्लाइल से सीनियर एडवाइजर के तौर पर जुड़े थे. इससे पहले पुरी को स्ट्राइड ग्रुप ने स्टेलिस बायोफार्मा के बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया था. यह कंपनी स्ट्राइड फार्मा की बायोटेक यूनिट है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज