Home /News /business /

PhonePe यूजर्स को बड़ा झटका! मोबाइल रिचार्ज करना हुआ महंगा

PhonePe यूजर्स को बड़ा झटका! मोबाइल रिचार्ज करना हुआ महंगा

फोनपे (फोटो क्रेडिट- ShutterStock)

फोनपे (फोटो क्रेडिट- ShutterStock)

अगर आप भी मोबाइल रिचार्ज के लिए फोनपे (PhonePe) यूज करते हैं तो आपके लिए ये बुरी खबर है. दरअसल, अब फोनपे के जरिए मोबाइल रिचार्ज करना महंगा हो गया है.

    नई दिल्ली. मोबाइल और डीटीएच का रिचार्ज करने, पानी और बिजली का बिल भरने, ग्रॉसरी स्टोर्स से सामान खरीदने, गैस सिलिंडर बुक करने या ऑनलाइन ऑर्डर के लिए आप फोनपे (PhonePe) ऐप का यूज करते होंगे. अब फोनपे यूजर्स के लिए बुरी खबर है. दरअसल, अब डिजिटल पेमेंट ऐप फोनपे के जरिए मोबाइल रिचार्ज (Mobile Recharge) करना महंगा हो गया है.

    फोनपे ने कुछ यूजर्स से मोबाइल रिचार्ज के लिए 1 से 2 रुपये तक प्रोसेसिंग फीस (प्लेटफॉर्म फीस/कंवीनियंस फीस) चार्ज करना शुरू कर दिया है. खास बात है कि किसी भी पेमेंट मोड (यूपीआई, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और फोनपे वॉलेट) के जरिए रिचार्ज करने पर यह एक्सट्रा चार्ज लग रहा है.

    ये भी पढ़ें- PhonePe को रिजर्व बैंक ने दी अकाउंट्स एग्रीगेटर के तौर पर काम करने की सैद्धांतिक मंजूरी, जानें आपको क्‍या होगा फायदा

    कंपनी कर रही है प्रयोग
    कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि जो लोग इस प्रयोग का हिस्सा हैं, उनके लिए 50 रुपये से 100 रुपये के ट्रांजैक्शन के लिए 1 रुपये और 100 रुपये से अधिक के ट्रांजैक्शन के लिए 2 रुपये का फी है. प्रवक्ता ने कहा कि यह एक स्मॉल बेस पर एक प्रयोग है. अधिकांश यूजर्स से संभवतः 1 रुपये का फी लिया जा रहा है और वे सक्रिय यूजर्स में से हैं. अभी तक कुछ भी तय नहीं किया गया है.


    PhonePe पर खरीद सकेंगे सभी इंश्योरेंस कंपनियों के प्रोडक्ट्स
    हाल ही में फोनपे ने कहा था कि उसे लाइफ इंश्योरेंस और जनरल इंश्योरेंस प्रोडक्ट को बेचने की इरडाई (IRDAI) से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है. कंपनी ने कहा था कि इसके साथ ही वह अब अपने 30 करोड़ से अधिक यूजर्स को इंश्योरेंस संबंधी सलाह दे सकता है. इरडाई ने फोनपे को इंश्योरेंस ब्रोकिंग लाइसेंस दिया है. अब फोनपे भारत में सभी इंश्योरेंस कंपनियों के इंश्योरेंस प्रोडक्ट को बेच सकती है.

    Tags: Cashback Offers, Credit card, Debit card, Phonepe, Upi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर