Fact Check: 1 अक्टूबर से खुलेंगे देश भर के सिनेमा हॉल? जानें सच्चाई

Fact Check: 1 अक्टूबर से खुलेंगे देश भर के सिनेमा हॉल? जानें सच्चाई
1 अक्टूबर से खुलेंगे पूरे देश के सिनेमा हॉल

PIB Fact Check: सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वायरल हो रही है कि देश भर में एक अक्टूबर से सिनेमा हॉल खुलेंगे. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गृह मंत्रालय ने सख्त कानून के साथ 1 अक्टूबर से देश भर में सिनेमा हॉल को फिर से खोलने का आदेश दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2020, 12:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pademic) के चलते पूरे देश में 23 मार्च से सिनेमा हॉल बंद हैं. कोरोना के प्रसार को देखते हुए अनलॉक-4 में भी सिनेमा हॉल को खोलने की इजाजत नहीं दी गई थी. इस बीच, सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वायरल हो रही है कि देश भर में एक अक्टूबर से सिनेमा हॉल खुलेंगे. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गृह मंत्रालय ने सख्त कानून के साथ 1 अक्टूबर से देश भर में सिनेमा हॉल को फिर से खोलने का आदेश दिया है.

जानें क्या है सच्चाई?
भारत सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पीआईबी फैक्ट चेक (PIB Fact Check) ने इस दावे की जांच की तो इसका सच सामने आया. प्रेस सूचना ब्यूरो ने बताया कि यह दावा फेक है. पीआईबी फैक्ट चेक के ट्विटर हैंडल से लिखा गया है कि गृह मंत्रालय की तरफ से सिनेमा हॉल दोबारा खोले जाने को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

यह भी पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, EMI पर छूट के बाद बैंक जल्द शुरू करेगा नई स्कीम, जानिए सबकुछ





बता दें कि गृह मंत्रालय ने अनलॉक 4.0 में मेट्रो सेवा बहाल करने की इजाजत दे दी थी, लेकिन सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल और थिएटर 30 सितंबर तक बंद रहेंगे. देश में कोरोना के मामले बड़ी तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. रोजाना 90 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. इसे देखते हुए सरकार ने सिनेमा हॉल को खोलने की इजाजत नहीं दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज