कोरोना के खिलाफ जंग में रेलवे ने संभाला मोर्चा, आज रात रायगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना होगी 4 ऑक्सीजन टैंकर्स

बोकारो से आज ऑक्सीजन एक्सप्रेस मध्य प्रदेश पहुंचेगी. (फाइल फोटो)

बोकारो से आज ऑक्सीजन एक्सप्रेस मध्य प्रदेश पहुंचेगी. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बाद कई राज्यों को ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए रेलवे की तरफ से ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) चलाई जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 5:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर से जूझ रहा है. देश के कई हिस्सों में जारी ऑक्सीजन के संकट के बीच अब रेलवे (Railways) ने मोर्चा संभाल लिया है. दरअसल, अब तक रेलवे ने विभिन्न राज्यों में 10 ऑक्सीजन टैंकर्स के जरिए 150 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन यानी एलएमओ (Liquid Medical Oxygen) की सप्लाई की है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, ''भारतीय रेलवे ने 10 ऑक्सीजन टैंकर्स के जरिए कुल 150 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई की है. इसके अलावा 10 ऑक्सीजन टैंकर्स चल रहे हैं, कुल 70 मीट्रिक टन के चार टैंकर ले जाने वाली एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस आज रात रायगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना होगी.''



21 अप्रैल से शुरू ऑक्सीजन एक्सप्रेस सेवा
ऑक्सीजन एक्सप्रेस सेवा 21 अप्रैल से शुरू की गई थी. कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन की गंभीर कमी के मद्देनजर भारतीय रेल लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन और ऑक्सीजन सिलेंडरों को लाने-ले जाने के लिए आगामी कुछ दिन ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन संचालित करना जारी रखेगी.

ये भी पढ़ें- Covid-19: स्टील कंपनियों ने पिछले साल सितंबर से अब तक 1.43 लाख मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई की

देश में कोरोना विस्फोट! 24 घंटे में 3,49,691 नए मामले



गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,49,691 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 2,767 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है. बीते 24 घंटे में 2,17,113 लोग ठीक भी हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज