• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • PIZZA HUT KFC AND COSTA COFFEE LARGEST FRANCHISE IN INDIA DEVYANI INTERNATIONAL TO LAUNCH RS 1400 CRORE IPO AMDM

भारत में Pizza Hut, KFC और Costa Coffee की यह फ्रेंचाइजी कंपनी लॉन्च करेगी 1400 करोड़ का IPO, जानें डिटेल्स

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी QSR कंपनी Yum Brands ने देवयानी इंटरनेशनल में निवेश किया है

देवयानी इंटरनेशनल भारत में पिज्जा हट, KFC और कोस्टा कॉफी की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी है. इसके अलावा कंपनी के अपने कई ब्रांड्स हैं जिनमें Vaango, फूड स्ट्रीट, मसाला ट्विस्ट, अमरेली Ile Bar और Ckrussh Juice Bar आदि शामिल हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत में पिज्जा हट (Pizza Hut), KFC और कोस्टा कॉफी (Costa Cofee) की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी कंपनी देवयानी इंटरनेशनल (devyani international ) IPO लॉन्च करने जा रही है. बर्गर किंग (Burger King) और बारबेक्यू नेशन (Barbeque Nation) के बाद अब यह क्विक चेन रेस्टोरेंट (QSR) स्टॉक मार्केट में लिस्ट होने की तैयारी में है. कंपनी प्राइमरी मार्केट से 1400 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य लेकर चल रही है.  देवयानी इंटरनेशनल (Devyani International) ने IPO लॉन्च करने के लिए मार्केट रेगुलेटर SEBI के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस (DRHP) दाखिल किया है. इस मामले से जुड़े सूत्रों ने Moneycontrol को बताया कि कंपनी 1400 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पब्लिक इश्यू लाएगी. आपको बता दें कि मनीकंट्रोल ने सबसे पहले 19 फरवरी को बताया था कि कंपनी IPO लाने पर विचार कर रही है.


    एक दूसरे सूत्र ने Moneycontrol को बताया कि कंपनी इस IPO में 400 करोड़ रुपये का फ्रेश शेयर जारी करेगी. वहीं कंपनी के प्रमोटर्स ऑफर फॉर सेल के जरिये कंपनी के 125,333,330 इक्विटी शेयर जारी करेंगे. इस IPO के जरिये कंपनी के इंवेस्टर RJ Corp और Temasek कंपनी से पार्शियल एग्जिट करेंगे.


    इन्हें किया वेस्टमेंट बैंकर नियुक्त किया 


    वहीं, मनीकंट्रोल को तीसरे सूक्ष ने बताया कि इस IPO के लिए देवयानी इंटरनेशनल ने कोटक महिंद्रा कैपिटल, Edelweiss Financial Services, CLSA और मोतीलाल ओसवाल को अपना वेस्टमेंट बैंकर नियुक्त किया है. वहीं, सिरिल अमरचंद मंगलदास और शार्दुल अमरचंद मंगलदास को लीगल एडवायजर नियुक्त किया गया है. ये बातें तीनों सूत्रों ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कही. हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा है.


    ये भी पढ़ें - Amazon ने भारत में लॉन्च किया miniTV स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, जानिए सबकुछ




    कंपनी की खास बातें


    देवयानी इंटरनेशनल रवि के जयपुरिया की कंपनी RJ Corp ग्रुप की सहयोगी कंपनी है. देवयानी इंटरनेशनल भारत में Pepsico का सबसे बड़ी बोटलर है. कंपनी का बिजनेस बीयर, कोल्ड ड्रिंक, QSR, दूध, आइसक्रीम, हेल्थकेयर से लेकर रियल एस्टेट और एजुकेशन के क्षेत्र तक फैला है. दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी QSR कंपनी Yum Brands ने देवयानी इंटरनेशनल में निवेश किया है.


    देवयानी इंटरनेशनल भारत में पिज्जा हट, KFC और कोस्टा कॉफी की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी है. इसके अलावा कंपनी के अपने कई ब्रांड्स हैं जिनमें Vaango, फूड स्ट्रीट, मसाला ट्विस्ट, अमरेली Ile Bar और Ckrussh Juice Bar आदि शामिल हैं. इसके 692 स्टोर भारत के कपुल 26 राज्यों के 155 शहरों में फैले हैं. कंपनी के स्टोर नेपाल और नाइजेरिया में भी हैं. 

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: