अपना शहर चुनें

States

पाकिस्तानियों को अब पड़ सकते हैं रोटी के लाले, पीएम इमरान खान हुए बेबस

पाकिस्तानियों को अब पड़ सकते हैं गेहूं की रोटी के लाले, इमरान खान हुए बेबस
पाकिस्तानियों को अब पड़ सकते हैं गेहूं की रोटी के लाले, इमरान खान हुए बेबस

कंगाल पाकिस्तान के लोगों की जिदंगी इन दिनों मुश्किलों से भरी है. एक और महंगाई बढ़ रही है. वहीं, देश की आर्थिक स्थिति बदतर होने से बेरोजगारी भी तेजी से बढ़ने लगी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 19, 2019, 11:19 AM IST
  • Share this:
कंगाल पाकिस्तान के लोगों की जिदंगी इन दिनों मुश्किलों से भरी है. एक ओर महंगाई बढ़ रही है. वहीं, देश की आर्थिक स्थिति बदतर होने से बेरोजगारी भी तेजी से बढ़ने लगी है. अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के नए फैसले से आम लोगों के लिए एक समय की रोटी के भी लाले पड़ने वाले है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में गेहूं और आटे के दाम आसमान छू रहे हैं. हालात और खराब न हों इसके लिए इमरान सरकार ने गेहूं और आटे के एक्सपोर्ट पर तत्काल बैन लगाने का फैसला किया है.

रोटी की कीमतें हुई डबल-पाकिस्तान के अखबारों में छपी खबरों के मुताबिक, इस बार गेहूं का उत्पादन पिछले साल के मुकाबले 33 फीसदी कम हुआ है. इसके अलावा पाकिस्तान में जमाखोरी बहुत ज्यादा बढ़ गई है. इसीलिए 10-12 रुपये में बिकने वाली गेहूं की रोटी की कीमत अब 20 से 30 रुपये तक पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें-कोर्ट में केस हारने के बाद पाकिस्तान चुकाएगा 40 हजार करोड़



देश की आर्थिक स्थिति बदतर होने से पाकिस्तानियों में आक्रोश भी बढ़ने लगा है.

इमरान खान ने उठाया बड़ा कदम- रोटी और गेंहू से बने उत्पादों को नियंत्रित करने के लिए इमरान सरकार उसके एक्सपोर्ट पर प्रतिबंध का फैसला किया है. इकनॉमिक को-ऑर्डिनेशन कमिटी (ECC) की हुई बैठक में इस पर फैसला हुआ है.

कब्र पर भी लगाया टैक्स-मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के पंजाब राज्य की सरकार ने
मुर्दों को दफन करने के लिए बनाई जा रही नई कब्रों पर टैक्स लगाने का ऐलान किया है. पंजाब सरकार का हर कब्र पर 1 हजार से 1500 पाकिस्तानी रुपये वसूलने का प्रस्ताव है.



पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि लाहौर नगर निगम ने मंजूरी के लिए यह प्रस्ताव सरकार को भेजा है. टैक्स लगाने के समर्थन में तर्क देते हुए प्रस्ताव में कहा गया है इन पैसों को कब्रिस्तानों की देखरेख में खर्च किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- जनता मंहगाई से परेशान और पाकिस्तान बना रहा परमाणु बम

जाधव के लिए भारत ने 1 रुपये, पाक ने खर्च किए 20 करोड़

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज