HDFC बैंक की नई पेशकश! ग्राहकों को 10 सेकंड में दे रहा है गाड़ी, बाइक, स्कूटी के लिए लोन, ऐसे उठाए फायदा

HDFC बैंक की नई पेशकश! ग्राहकों को 10 सेकंड में दे रहा है गाड़ी के लिए लोन

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपनी डिजिटल वाहन लोन पेशकश का विस्तार 1,000 शहरों तक करने की घोषणा की है. इस योजना के तहत वाहन लोन मात्र 10 सेकेंड में दिया जाता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपनी डिजिटल वाहन लोन पेशकश का विस्तार 1,000 शहरों तक करने की घोषणा की है. इस योजना के तहत वाहन लोन मात्र 10 सेकेंड में दिया जाता है. एचडीएफसी बैंक ने गुरूवार को यह घोषणा की. बैंक की यह घोषणा इसलिए मायने रखती है क्योंकि वाहन उद्योग के आंकड़ों से पता चलता है कि कोविड-19 संक्रमण से कम प्रभावित गैर-महानगरीय क्षेत्रों वाहन बिक्री बढ़ी है.

    ये भी पढ़ें:- बड़ी खबर! देश में चलेंगी 44 नई वंदे भारत ट्रेनें, जानिए कितना होगा किराया

    इन राज्यों में शुरुआत
    वाहन उद्योग से जुड़े लोगों का मानना है कि इस महामारी से अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है. सामुदायिक दूरी जैसे अंकुशों की वजह से लोग सार्वजनिक परिवहन के बजाय अपने वाहन का इस्तेमाल करना अधिक पसंद करेंगे. इससे वाहनों की मांग बढ़ेगी. एचडीएफसी बैंक का यह लोनउत्पाद 'जिपड्राइव त्वरित वाहन लोन ग्राहकों को देशभर के 1,000 शहरों में उपलब्ध होगा. इन शहरों में आंध्र प्रदेश के भीमावरम, उत्तर प्रदेश के हरदोई, केरल के थालासेरी और ओड़िशा के बालासोर जैसे शहर शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान में मचा हाहाकार! 1 लाख रुपये में मिल रहा है एक तोला सोना

    एक क्लिक पर मिलेगा लोन
    एचडीएफसी बैंक का दावा है यह सबसे तेजी से मंजूर होने वाला ऑनलाइन वाहन लोन है. बैंक ग्राहकों को यह लोन 'पहले से मान्य (प्री-एप्रूव्ड) पेशकश के जरिए उपलब्ध कराएगा. बैंक के खुदरा लोन कारोबार के प्रमुख अरविंद कपिल ने कहा कि लॉकडाउन के बाद डिजिटल मंच की भूमिका और महत्वपूर्ण हो जाएगी. उन्होंने कहा कि यह उत्पाद सुविधाजनक है क्योंकि यह संपर्क रहित लोन सुविधा है. उन्होंने कहा कि बैंक अब मात्र एक बटन के क्लिक से दूसरे और तीसरे दर्जे के शहर वाले ग्राहकों से जुड़ सकता है. बैंक ने कहा कि प्री-एप्रूव्ड लोनकी पेशकश ग्राहकों को एक विश्लेषण और कूट भाषा कोड (एल्गोरिद्म) के माध्यम से की जाती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.